खेलउत्तराखंड

बेडमिंटन में विकास गुसाईं ने जीता सिंगल का खिताब

Spread the love
  • युगल के फाइनल मुकाबले में विकास गुसाईं ने संजय घिल्डियाल की टीम को हराया
  • उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से तीन दिवसीय प्रतियोगिता संपन्न

देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से आयोजित राकेश चंदोला स्मृति बेडमिंटन प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हो गया। सिंगल के रोमांचक मुकाबले में विकास गुसाईं ने प्रतिद्वंद्वी को हराकर विजेता बने। जबकि युगल में विकास गुसाईं की टीम ने प्रतिद्वंद्वी टीम को शिकस्त देकर ट्राफी अपने नाम की।
उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से खेल विभाग के सभागार में तीन दिवसीय बैडमिंटन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। लीग मुकाबलों में जीत दर्ज करने के बाद विकास गुसाईं, प्रमोद रावत, संजय घिल्डियाल और सुमन सेमवाल ने सेमीफाइल में जगह बनाई थी। सोमवार को सिंगल के सेमीफाइन और फाइनल मुकाबले खेल गए। पहले सेमीफाइनल मुकाबले में संजय प्रमोद रावत ने प्रतिद्वंद्वी संजय घिल्डियाल को शिकस्त देकर फाइनल में प्रवेश किया जबकि दूसरे सेमीफाइन मुकाबले में विकास गुसाईं ने प्रतिद्वंद्वी सुमन सेमवाल को हराकर फाइनल में जगह पक्की की। फाइनल मुकाबला विकास गुसाईं और प्रमोद रावत के बीच खेला गया। यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा। इस मुकाबले में विकास गुसाईं ने प्रमोद रावत को हराकर सिंगल का खिताब अपने नाम किया।
वहीं युगल के मुकाबले बेहद रोमांचक रहे। युगल मुकाबले में प्रमोद रावत और महेश पांडे की टीम को विकास गुसाईं और संजय नेगी की टीम ने पराजित किया। जबकि संजय घिल्डियाल और अनिल चंदोला की टीम ने सुमन सेमवाल और नवीन कुमार को शिकस्त दी। फाइनल मुकाबला संजय घिल्डियाल और अनिल चंदोला की टीम तथा विकास गुसाईं और संजय नेगी के बीच खेला गया। खेल संयोजक महेश पांडे ने बताया कि विकास गुसाईं और संजय नेगी की टीम ने कड़े मुकाबले में जीत दर्ज कर युगल मुकाबले को अपने नाम किया। इस अवसर पर डीएस नेगी, ठाकुर सिंह नेगी, प्रवीण बहुगुणा, सुनील डोभाल, सुबोध भट्ट आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *