राजनीति

यूपी में INDIA गठबंधन को बड़ा झटका, जयंत चौधरी की पार्टी NDA में शामिल होने का एलान

Spread the love

Jayant Chaudhary’s party in NDA

NDA में शामिल होने की अटकलों के बीच राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि पार्टी के सभी विधायकों से चर्चा के बाद एनडीए में शामिल होने का फैसला लिया गया है।

रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने आखिरकार सोमवार को एनडीए में शामिल होने का एलान कर दिया है। अब चौधरी जयंत के एनडीए में जाने से वेस्ट यूपी में चुनावी समीकरण भी पूरी तरह बदल जाएंगे। हालांकि, जयंत का एनडीए में शामिल होना कई दिनों से तय माना रहा था लेकिन, आधिकारिक पुष्टि का इंतजार था।

Jayant Chaudhary’s party in NDA :- हाल ही मोदी सरकार द्वारा जंयत चौधरी के दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का एलान किया गया था। जिसके बाद से जयंत चौधरी के एनडीए में जाने की अटकलें थी। हालांकि अब उन्होंने साफ कर दिया है कि वह जल्द ही बीजेपी के साथ गठबंधन करेंगे. बता दें कि जयंत चौधरी इससे पहले विपक्षी दलों के I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा थे और सपा ने रालोद को सात सीटों पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था. हालांकि सपा के सिंबल रालोद का और उम्मीदवार सपा के फॉर्मूले से जयंत चौधरी नाराज थे।

केंद्र सरकार ने जब पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का एलान किया था तब जयंत चौधरी ने भारत के राष्ट्रपति और विशेष रूप से पीएम मोदी को धन्यवाद दिया था। वहीं जब जयंत चौधरी से यह सवाल पूछा गया कि क्या वह बीजेपी के साथ जाएंगे तो इस पर उन्होंने कहा था कि, ‘किस मुंह से इंकार करूं?’ हालांकि अब जयंत चौधरी ने एनडीए में जाने का खुद एलान कर दिया है।

Jayant Chaudhary’s party in NDA मैंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह फैसला लिया :-

न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में जयंत चौधरी ने कहा, “मैंने अपनी पार्टी के सभी विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह फैसला लिया। इस फैसले के पीछे कोई बड़ी प्लानिंग नहीं थी। हमें थोड़े समय में ही यह फैसला लेना पड़ा, परिस्थितियों के कारण फैसला लेना पड़ा. हम लोगों के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा कि ‘चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से नवाजा गया है. हम सभी खुश और प्रसन्न हैं। यह बहुत बड़ा सम्मान सिर्फ मेरे परिवार के लिए नहीं, देश के हर कोने के किसान और नौजवानों का सम्मान है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *