ख़बरसार सामाजिक

स्वच्छता पखवाड़े के तहत ऋषिकेश में THDCIL और चार धाम यात्रा प्रशासन के संयुक्त प्रयास से आयोजित स्वच्छता कार्यक्रम

sanitation program
Written by admin

sanitation program

ऋषिकेश। भारत सरकार के निर्देशानुसार दिनांक 17.09.2024 से 02.10.2024 तक ‘‘स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता’’ के विषय पर आयोजित स्वच्छता पखवाड़ा के तहत आज टीएचडीसीआईएल द्वारा चार धाम यात्रा प्रशासन के साथ संयुक्त रूप से यात्रा पंजीकरण कैम्प कम ट्रांजिट कैम्प, ऋषिकेश में स्वच्छता कार्यक्रम आयोजित किया गया।

अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड, आर. के. विश्नोई ने स्वच्छता के महत्व पर जोर देते हुए बताया कि सफाई और स्वच्छता के प्रति प्रतिबद्धता की भावना को बढ़ावा देने के लिए स्वच्छता ही सेवा-2024 अभियान पूरे देश में 17 सितम्बर सें 02 अक्टूबर तक में आयोजित किया जा रहा है। इस स्वच्छता कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सामाज में लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है।

उन्होंने बताया कि आज के कार्यक्रम के अवसर पर यात्रा पंजीकरण कैम्प पर पंजीकरण हेतु आये यात्रियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया तथा यात्रियों से अपील की गई कि यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की सामग्री के प्रयोग के उपरान्त कूड़े को निर्धारित स्थान पर एकत्र किये जाने हेतु अनुरोध किया गया।

स्वच्छता कार्यक्रम का शुभारम्भ टीएचडीसी के महाप्रबन्धक अमरदीप, ओएसडी पी.के. नैथानी एंव एम.सी. रमोला, द्वारा किया गया। स्वच्छता कार्यक्रम के दौरान कूडा एकत्र कर निर्धारित स्थल पर डाला गया। कार्यक्रम में टीएचडीसी एवं चारधाम यात्रा प्रशासन सहित लगभग 70 व्यक्तियों द्वारा प्रतिभाग किया गया।

कार्यक्रम में चारधाम यात्रा प्रभारी अरविन्द श्रीवास्तव एवं टीएचडीसी के वरिष्ठ प्रबन्धक धर्मप्रकाश, अनामिका बुड़ाकोटी, प्रदीप घिल्डियाल आदि उपस्थित रहे।

About the author

admin

Leave a Comment