उत्तराखंड ख़बरसार

उत्तरांचल प्रेस क्लब पदाधिकारियों ने विशेष प्रमुख सचिव सूचना के साथ क्लब भवन निर्माण व पत्रकारों की समस्याओं पर की चर्चा

Written by admin

हर्षिता टाइम्स।

देहरादून, 14 अक्टूबर। विशेष प्रमुख सचिव (सूचना) अभिनव कुमार का आज उत्तरांचल प्रेस क्लब कार्यालय पहुंचने पर क्लब पदाधिकारियों व पूर्व पदाधिकारियों ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। क्लब की ओर से उन्हें व उनके साथ आए पूर्व आईएएस संजीव चोपड़ा को क्लब की डायरेक्ट्री भी भेंट की गई। इस मौके पर प्रेस क्लब पदाधिकारियों व प्रमुख सचिव (सूचना) के बीच क्लब भवन निर्माण व पत्रकारों के विभन्न मुद्दों पर भी चर्चा हुई।
प्रमुख सचिव (सूचना) अभिनव कुमार को क्लब महामंत्री ओपी बेंजवाल व पूर्व अध्यक्ष भूपेंद्र कंडारी ने क्लब भवन निर्माण की प्रक्रिया में हो रहे विलंब के संबंध में बताया। श्री अभिनव कुमार ने कहा कि इस संबंध में कार्यवाही चल रही है। क्लब अध्यक्ष जितेंद्र अंथवाल ने कहा कि इस मामले में अनवाश्यक विलंब की वजह से सरकार की छवि पर भी खराब असर पड़ रहा है, क्योंकि पांच साल पूर्व तत्कालीन मुख्यमंत्री ने भवन निर्माण का शिलान्यास किया था, जिससे संबंधित शिलापट शासन स्तर पर हो रही लेटलतीफी का प्रतीक बना है। अध्यक्ष ने विशेष प्रमुख सचिव (सूचना) से इस मामले में नवंबर अंत तक सभी औपचारिकताएं पूरी कर लेने का आग्रह किया, ताकि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हाथों इसका विधिवत कार्यारंभ हो सके। इस संबंध में प्रमुख सचिव (सूचना) ने जानकारी दी कि कुछ भवन निर्माण संबंधी मामले में राज्य स्थापना दिवस 9 नवंबर तक सभी बाधाएं दूर कर ली जाएंगी। क्लब अध्यक्ष ने पत्रकार कल्याण कोष के कॉरपस फंड में की गई वृद्धि और सरकार की ओर से पत्रकारों के कल्यणार्थ किए जा रहे विभिन्न सकारात्मक कार्यों के लिए सरकार व विभाग का आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर क्लब के पूर्व अध्यक्ष चेतन गुरूंग, संस्थापक सदस्य सतीश शर्मा, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार, कार्यकारिणी सदस्य योगेश सेमवाल, पूर्व उपाध्यक्ष देवेंद्र नेगी, पूर्व कार्यकारिणी सदस्य राजू पुशोला व विनोद पुंडीर आदि मौजूद रहे।

About the author

admin

Leave a Comment