Home उत्तराखंड प्रदेश में 5115 मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों के उच्चीकरण को मिली स्वीकृति

प्रदेश में 5115 मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों के उच्चीकरण को मिली स्वीकृति

0
प्रदेश में 5115 मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों के उच्चीकरण को मिली स्वीकृति
Anganwadi देहरादून। प्रदेश में 5115 मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों के उच्चीकरण के लिए भारत सरकार की मंजूरी मिल गई है। जिसके लिए महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री
Spread the love

Anganwadi

देहरादून। प्रदेश में 5115 मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों के उच्चीकरण के लिए भारत सरकार की मंजूरी मिल गई है। जिसके लिए महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का धन्यवाद किया है।

Anganwadi बहनों को यह एक बड़ा तौहफ़ा :-

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि यह राज्य के लिए बेहद खुशी का विषय है कि जब रामराज्य की स्थापना हो रही है उसी समय राज्य में हमारी आंगनबाड़ी (Anganwadi) बहनों को यह एक बड़ा तौहफ़ा दिया है।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि प्रदेश के सौ प्रतिशत मिनी आंगनबाड़ी केंद्रों के उच्चीकरण के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी मिल चुकी है ।जल्द ही इनका निर्माण का कार्य किया जाएगा। जल्द ही 5115 महिलाओं को सहायिकाओं के रूप में रोजगार मिलेगा और इन मिनी केंद्रों के उच्चीकृत होने से हमारी आंगनबाड़ी बहने सशक्त भी बनेगी

उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी (Anganwadi) बहने विभाग की ताकत हैं। आज सरकार की हर एक योजना को जन -जन तक पहुंचाने में हमारी बहनों का भी बड़ा योगदान होता है। सरकार हमारी बहनों की मजबूती के लिए लगातार कार्य कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here