शिक्षा

लॉ मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज लखनऊ ने जीता फ्रैंक एंथोनी वाद-विवाद प्रतियोगिता का खिताब

Frank Anthony Debate
Written by admin

Frank Anthony Debate

देहरादून। द हैरिटेज स्कूल में आयोजित फ्रैंक एंथोनी अखिल भारतीय अंतर विद्यालय अंग्रेजी वाद-विवाद प्रतियोगिता 2024 के द्वितीय श्रेणी के फाइनल में लॉ मार्टिनियर गर्ल्स कॉलेज, लखनऊ ने अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए विजेता ट्रॉफी पर कब्जा किया। इस प्रतियोगिता में देशभर के 11 प्रतिष्ठित विद्यालयों के छात्रों ने भाग लिया और अपने विचारों की सशक्त प्रस्तुति दी।

प्रतियोगिता के दौरान, आदर्श पब्लिक स्कूल हिसार की प्रियांशी को ‘बेस्ट स्पीकर’ के खिताब से सम्मानित किया गया। सेठ आनंद राम जयपुरिया स्कूल, कानपुर ने भी अपनी प्रभावशाली प्रस्तुति के साथ उप-विजेता का स्थान प्राप्त किया।

आयोजन के दौरान “एलेक्सा सबसे अच्छी दोस्त है जो किसी के पास हो सकती है” विषय पर आधारित वाद-विवाद ने सभी प्रतिभागियों को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने का एक शानदार मंच प्रदान किया। प्रतिभागियों ने एलेक्सा के विभिन्न उपयोग और उसकी उपयोगिता पर अपने विचार रखे, जिससे दर्शक और निर्णायक मंडल प्रभावित हुए।

इस प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में सेंट जोजफ्स एकेडमी, सेंट थॉमस कॉलेज, और कैम्ब्रियन हॉल स्कूल के प्रतिष्ठित शिक्षकों ने भूमिका निभाई। विजेताओं को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया, जबकि सभी प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट प्रदान किए गए।

द हैरिटेज स्कूल की प्रधानाचार्य डॉ. अंजू त्यागी ने इस आयोजन के महत्व पर प्रकाश डाला और इसे विद्यार्थियों के लिए एक महत्वपूर्ण मंच बताया। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले अन्य विद्यालयों में सेंट स्टीफन्स स्कूल चंडीगढ़, सेंट कबीर स्कूल हिसार, और द श्रीराम मिलेनियम स्कूल नोएडा शामिल थे।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, निदेशक विक्रांत चौधरी, और काउंसलर चारू चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

4o

About the author

admin

Leave a Comment