शिक्षा

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में धूमधाम से मनाया गया एनसीसी दिवस

NCC Day
Written by admin

NCC Day

देहरादून। श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में बुधवार को धूमधाम से एनसीसी दिवस (NCC Day) मनाया गया। इस अवसर पर एनसीसी छात्रों द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया।

NCC Day :- श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्रीमहंत देवेंद्र दास महाराज ने एनसीसी दिवस के उपलक्ष्य पर 26 जनवरी 2023 को गणतंत्र दिवस परेड में चयनित होने वाले श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय के एनसीसी छात्राओं को शुभाशीष दिया।

NCC Day

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ. यशवीर दीवान ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय के अन्य छात्रों को एनसीसी के छात्रों से प्रेरणा लेनी चाहिए और अनुशासन सीखना चाहिए।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में विश्वविद्यालय के कुल सचिव डॉ अजय कुमार खंडूड़ी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय लगातार प्रगति के पद पर अग्रसर है। इसका प्रमाण 2023 में रिपब्लिक डे परेड में विश्वविद्यालय के एनसीसी के छात्रों सागर कुमार, अमन डिमरी, विवेक रावत, हर्षिका कंडारी के चयन से मिलता है।

NCC Day :- इस अवसर पर उन्होंने चयनित छात्र-छात्राओं को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के शैक्षिक समन्वयक डॉक्टर आर पी सिंह, मुख्य परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर संजय शर्मा ने छात्रों का मनोबल बढ़ाया।

NCC Day

कार्यक्रम में स्कूल आफ एजुकेशन की डीन डॉक्टर मालविका कांडपाल ने बताया कि 2021 से एन सी सी विश्वविद्यालय में है। आज श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में सिर्फ लड़कों के लिए 29 यूके ही नहीं बल्कि लड़कियों के लिए भी 11 यूके बटालियन स्थापित की गई है।

इस अवसर पर सहायक एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट अनुष्का काला, कैडेट मेघा और कैडेट अनुष्का ने कार्यक्रम का संचालन किया।
कार्यक्रम का धन्यवाद प्रस्ताव लेफ्टिनेंट डॉ खिलेंद्र सिंह द्वारा दिया गया द्य

About the author

admin

Leave a Comment