ख़बरसारउत्तराखंड

उत्तरांचल प्रेस क्लब ने धूमधाम से मनाया ‘फूलदेई’ कार्यक्रम

Spread the love

हर्षिता टाइम्स।

देहरादून, 15 मार्च। उत्तरांचल प्रेस क्लब देहरादून ने आज क्लब में फूलदेई का पर्व धूमधाम से मनाया।

इस दौरान हिल फाउंडेशन स्कूल से आये छोटे-छोटे बच्चों ने फूलदेई, छम्मा देई, दैंणी द्वार, भर भकार, य देई में हो, खुशी अपार, जुतक देला, उतुक पाला, य देई कैं, बारम्बार नमस्कार फूलदेई, छम्मा देई के गीत गाकर फूलों से प्रेस क्लब के परिसर में सकारात्मक उर्जा का संचार किया।

बुधवार को बसंत ऋतु के आगमन का प्रतीक देवभूमि उत्तराखंड की समृद्ध संस्कृति के पावन लोकपर्व फूलदेई का पर्व मनाया। इस दौरान कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए प्रेस क्लब अध्यक्ष अजय राणा ने मौजूद सभी अध्यापकों व अतिथि का स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने फूलदेई के पर्व से जुड़ी कहानी भी सभी के समक्ष रखा। उन्होंने शशिभूषण मैठाणी के संस्कृति को बचाने के प्रयास की प्रंशसा की। उन्होंने कहा कि वे जिस तरह लगातार फूलदेई के पर्व को बचाने के प्रयास में लगे है। वे काबिलेतारीफ है। इस दौरान शशिभूषण मैठानी की पत्नी तनुश्री मैठाणी ने बताया कि वर्ष 2004 से लगातार वे इस पर्व को मना रहे है। उन्हें प्रसन्नता होती है कि आज इस पर्व को विधानसभा, सीएम आवास से लेकर पहाड़ों में भी जोश के साथ मनाया जा रहा हैं। प्रेस क्लब में भी फूलदेई का आयोजन किया जाना बेहद सराहनीय है। इस दौरान यशश्विनी मैणानी ने फूलदेई के महत्व को बच्चों के समक्ष रखा।

कार्यक्रम के दौरान हिल फाउंडेशन स्कूल की छात्राओं को उपहार दिए गए। कार्यक्रम का संचालन प्रेस क्लब की संयुक्त मंत्री मीना नेगी ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष रश्मि खत्री, कनिष्ठ उपाध्यक्ष दरवान सिंह, कार्यकारिणी सदस्य बी एस तोपवाल, मो. फहीम तन्हा, मंगेश कुमार के साथ ही वरिष्ठ सदस्य अरूण शर्मा आदि मौजूद रहे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *