ख़बरसार

देश में 02 करोड़ स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य

Spread the love

The goal of making women Lakhpati Didi

देहरादून, 28 दिसम्बर। ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने आज कैंप कार्यालय में ष्लखपति बनती दीदीयां’ के कार्यक्रमों की तैयारियों के संबंध में विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक की।

The goal of making women Lakhpati Didi :- बैठक में आगामी 7 जनवरी को देहरादून में आयोजित होने वाले लखपति बनती दीदियां कार्यक्रम की तैयारियों तथा कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर विस्तृत चर्चा की और कैसे और दीदियों को लखपति बनाया जाए इस पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने विभागीय अधिकारियों को कार्यक्रम से संबंधित सभी तैयारियां तय समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को कार्यक्रम से संबंधित रोड शो, सांस्कृतिक कार्यक्रमों विभिन्न विभागों द्वारा लगाए जाने वाले स्टोलो सहित सभी प्रकार की व्यवस्थाएं तैयारियां समय पर पूर्ण करने तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने के निर्देश दिए गए।

The goal of making women Lakhpati Didi :- ग्राम्य विकास मंत्री गणेश जोशी ने कहा 07 जनवरी को देहरादून में लखपति बनती दीदियां कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। जिसमे प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।

The goal of making women Lakhpati Didi :- ग्राम में विकास मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री की परिकल्पना देश में 02 करोड़ स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को लखपति दीदी बनाने लक्ष्य रखा गया हैं। उन्होंने कहा प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में वर्ष 2025 तक सवा लाख समूह की बहनों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प लिया गया है।

अभी तक 40 हजार से अधिक लखपति दीदी प्रदेश में बन चुकी है। उन्होंने कहा निश्चित तौर पर इस कार्यक्रम के माध्यम से लखपति दीदी के संकल्प को मजबूती मिलेगी।

इस अवसर पर सचिव ग्राम विकास राधिका झा, आयुक्त आनंद स्वरूप, जिलाधिकारी देहरादून सोनिका, मनुज गोयल, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *