उत्तराखंडशिक्षा

नि:शुल्क इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स एवं पंजाबी ज्ञान की कक्षाएँ आरम्भ

Spread the love

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून। श्री गुरुनानक इंटर कालेज प्रेमनगर के स्टाफ एवं प्रबंधक कमेटी के तत्वावधान में बच्चों के उज्जवल भविष्य पर ध्यान केंद्रित करते हुए 2 प्रकार के कार्यक्रम शुरु कर दिए गए।
1- इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स दिल्ली की संस्था द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम है जिसमें आने वाले हर व्यक्ति को उक्त कोर्स बिल्कुल निशुल्क उपलब्ध कराए जाएगे , क्योंकि इंग्लिश पढने लिखने के बावजूद व्यक्ति इंटरव्यूज इत्यादि में इंग्लिश नहीं बोल सकता। अतः इस कमी को देखते हुए इस कोर्स को आरंभ किया गया है किसी उम्र, किसी भी वर्ग के लिए यह क्लासेज गर्मी की छुट्टियों के बाद भी लगातार चलती रहेंगी।
2- अपनी मातृ भाषा की चिंता करते हुए पंजाबी के अक्षर ज्ञान से लेकर सिख इतिहास की जानकारी साझा करने के लिए भी क्लासेज शुरु की गई हैं, यह भी बिल्कुल और सभी उम्र, सभी वर्ग निशुल्क के लोगों के लिए पूरा साल जारी रहेंगी।
दोनों क्लासेज प्रातः 10 से 01 बजे तक लगेंगी ताकि दोनों क्लासेज ऐटेंड करने वाले को बार-बार ना आना पड़े, एक एक घंटे की तीन क्लासेज होंगी ।
अधिक से अधिक लोग इसका लाभ ले सकें, यही हमारा प्रयास है और रहेगा।इस अवसर पर प्रबंधक नरेन्दर पाल सिंह लूथरा, संतोष बाली, सुरिंदर कौर पंजाबी शिक्षिका उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *