Home उत्तराखंड पूर्व सैनिक एवं अर्द्ध सैनिक संगठन का 29वां स्थापना दिवस समारोह

पूर्व सैनिक एवं अर्द्ध सैनिक संगठन का 29वां स्थापना दिवस समारोह

0
पूर्व सैनिक एवं अर्द्ध सैनिक संगठन का 29वां स्थापना दिवस समारोह
Spread the love

foundation day celebration

देहरादून। सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने अठूरवाला, भानियावाला देहरादून स्थित हिलेरी वाटिका में आयोजित उत्तराखण्ड पूर्व सैनिक एवं अर्द्ध सैनिक संगठन के 29वां स्थापना दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम का शुभारंभ सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।

इस अवसर पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी सभी पूर्व सैनिकों तथा उनके परिवार जनों को स्थापना दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सरकार सैनिकों के सम्मान ओर उनके आश्रितों के कल्याण के लिए कितनी गंभीर है।

उन्होंने कहा प्रदेश में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में सैनिक और उनके आश्रितों के कल्याण के लिए अनेकों जन कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है।

foundation day celebration

foundation day celebration :- सैनिक कल्याण मंत्री जोशी ने कहा वीरता चक्र श्रृंखला से अलंकृत सैनिकों और वीर नारियों को उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रदान की जा रही है। जिसके लिए मंत्री जोशी ने मुख्यमंत्री का आभार भी व्यक्त किया।

उन्होंने कहा राज्य सरकार ने सैनिकों या उनके आश्रितों को मिलने वाली अनुदान राशि बढ़ाने से लेकर शहीद सैनिकों के आश्रितों को राज्य सरकार के अधीन आने वाली नौकरियों में वरीयता के आधार पर नियुक्ति देने का भी फैसला लिया गया है।

foundation day celebration :- सैनिकों पूर्व सैनिकों के समग्र विकास के लिए प्रदेश सरकार द्वारा अनेकों कार्य किए जा रहे है। सैनिक कल्याण मंत्री ने कहा कि राज्य में पांचवें धाम के रूप में देहरादून में एक भव्य ‘सैन्य धाम’ का निर्माण किया जा रहा है।

foundation day celebration :-मंत्री ने कहा यह सैन्य धाम सभी उन वीरों को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। जिन्होंने अपने प्राणों की परवाह ना करते हुए, तिरंगे की शान एवं राष्ट्र की रक्षा के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया।

उन्होंने कहा यह सैन्य धाम आने वाली अनेकों पीढ़ियों के लिए राष्ट्र आराधना के एक दिव्य प्रेरणा पुंज के रूप में कार्य करेगा। उन्होंने कहा प्रदेश के सभी विश्राम गृहों को हाईटेक रूप दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा सैनिकों के सम्मान और उनके परिवारजनों के कल्याण के लिए राज्य सरकार कृत संकल्पित है। इस अवसर पर सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने कार्यक्रम में वीर नारियों को भी सम्मानित किया।

इस अवसर डोईवाला विधायक बृजभूषण गैरोला,निदेशक दूने डिफेन्स एकेडमी सन्दीप गुप्ता, केंद्रीय अध्यक्ष आर.एस.भंडारी, कर्नल रघुवीर भंडारी, डी.डी.जोशी, राजेंद्र शाह, कर्नल देवन्द्र, कर्नल वेटरन सुमीत सूद,कर्नल डी०आर ठाकुर,कर्नल कैलाश चन्द्र देवरानी, मेजर पी० सी० पन्त, जिलाध्यक्ष पछुवा दून जसबीर राणा मंडल अध्यक्ष नरेंद्र नेगी सहित पूर्व सैनिक एवं उनके परिवारजन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here