ख़बरसार

पूर्णानंद घाट में श्रद्धालुओं ने नए साल की संध्या पर की माँ गंगा की भावपूर्ण आरती

Spread the love

Emotional Aarti of Mother Ganga

ऋषिकेश। ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट द्वारा महिलाओं द्वारा की जा रही गंगा आरती पूर्णानंद घाट में महिला अर्चकों ने वैदिक मन्त्रों के बीच हवन पूजन संपन्न कराया। इसमें लोक कल्याण और विश्व शांति के संकल्प के साथ आहुति दी गई। वहीं इसके बाद वैदिक मन्त्रों और गंगा वंदन के बीच मां गंगा की दिव्य-भव्य-अलौकिक आरती सम्पन्न कराई गई।

Emotional Aarti of Mother Ganga की निर्मलता अविरलता के लिए जन भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी:-

ट्रस्ट अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी ने कहा कि ने कहा कि प्रत्येक भारतीय को मां गंगा की निर्मलता अविरलता के लिए जन भागीदारी सुनिश्चित करनी होगी।

Emotional Aarti of Mother Ganga :- जिला ग्रामोद्योग अधिकारी खादी बोर्ड देहरादून डॉ अलका पांडे ने कहा कि गंगा हमारे भारत की आन-बान और शान हैं। भारत की सिंचाई, पेयजल, धार्मिक, तीर्थाटन एवं आजीविका का स्रोत मां गंगा हैं। नए वर्ष में हम गंगा की अविरलता और निर्मलता का संकल्प लें। हमारा भारत मां गंगा के आशीर्वाद से समृद्धि की ओर अग्रसर हो यही कामना है।

Emotional Aarti of Mother Ganga :- मनमोहक आरती से करने के पश्चात गंगा और घाटों पर स्वच्छता की अपील की गई। आरती के बाद सभी लोगों ने नये वर्ष पर एक-दूसरे को बधाई दी और देश में शांति, समृद्धि और कोरोना से मुक्ति की कामना की। सभी ने गंगा स्वच्छता का संकल्प लिया।

महिला गंगा आरती में मुख्य रूप से ऋषिकेश गंगा आरती ट्रस्ट अध्यक्ष हरिओम शर्मा ज्ञानी, ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष विशाल भट्ट, डॉ. ज्योति शर्मा, वंदना, रीता, प्रमिला,आयुष्यमान पांडे, सुकृत पांडे, अभिषेक खंडूरी, निकिता खंडूरी, प्रिया गुलाटी तेजस्विनी से, विजया खंडूरी सदस्य अभ्युदय फाउंडेशन,डॉ ललित अग्रवाल, मोहिनी अग्रवाल, आदि ने गंगा आरती की और माँ गंगा का आशीर्वाद प्राप्त किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *