अपराध

दून के प्रतिष्ठित विद्यालय की पूर्व अध्यापिका को मादक पदार्थ की तस्करी में पुलिस ने किया गिरफ्तार

Spread the love

drug trafficking

– अभियुक्तों के कब्जे से 16.35 ग्राम अवैध कोकीन तथा 63500/- रु0 नगद बरामद।

– गिरफ्तार अभियुक्तों द्वारा बडी पार्टियों में कोकिन सप्लाई करने के साथ-साथ शिक्षण सस्थानों में अध्यनरत छात्रों को किया जाता था टारगेट

– विदेशी महिला तस्कर दिल्ली से कोकिन लाकर स्थानीय पैडलरों को करती थी सप्लाई।

– पूर्व अध्यापिका द्वारा अपने पति के साथ कॉलेज एंव अन्य शैक्षणिक संस्थानो में अध्यनरत छात्रों के साथ-साथ बडी पार्टियों में कमीशन लेकर मादक पदार्थ किये जाते थे सप्लाई।

– पूर्व में भी राजपुर पुलिस द्वारा कोबरा गैंग के तीन सदस्यों को भारी मात्रा में मादक पदार्थों के साथ किया गया था गिरफ्तार

थाना राजपुर। ‘ड्रग्स फ्री देवभूमि 2025’ के विजन को साकार करने हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान के तहत दून पुलिस द्वारा लगातार नशा तस्करों के विरूद्व प्रभावी कार्यवाही की जा रही है।

drug trafficking :- इसी क्रम में आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत सम्पूर्ण जनपद में चलाये जा रहे सघन चौकिंग अभियान के दौरान थाना राजपुर पुलिस द्वारा 12 मार्च, 2024 को पेसिफिक हिल्स मसूरी रोड के पास से कोबरा गैंग के एक शातिर विदेशी महिला तस्कर सहित एक अन्य महिला व उसके पति को अवैध मादक पदार्थाे के साथ गिरफ्तार किया गया।

जिनकी तलाशी लेने पर अभियुक्तों के पास से 16.35 ग्राम अवैध कोकीन बरामद हुई। अभियुक्तगणों के विरुद्ध थाना राजपुर पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 8/21/60 /27/ 29 के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है, जिन्हे नियमानुसार न्यायालय के समक्ष पेश किया जा रहा है।

पूर्व में दिनांक 06 फरवरी, 2024 को थाना राजपुर पुलिस द्वारा कोबरा गैंग के 03 नशा तस्करों (1) सरोवर कुमार (2) तनिष्क (3) प्रिंस राज को 3.30 ग्राम अवैध कोकिन तथा 38.45 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया था।

drug trafficking पूछताछ का विवरण :-

पूछताछ में अभियुक्ता SANYU DIANAH द्वारा बताया गया कि वह यूगांडा देश की नागरिक है तथा वर्तमान में बिजनेस वीजा पर जनवरी में भारत आई है। वह कोबरा गैंग की सक्रिय सदस्य है, उसके द्वारा डिमाण्ड के हिसाब से दिल्ली से कोकिन को देश के अलग-2 हिस्सो में अपने एजेण्टों व पैडलरो को सप्लाई किया जाता है। देहरादून में भी अभियुक्ता डिमाण्ड पर अभियुक्त सारथी साहनी व उसकी पत्नी रितिका साहनी को कोकिन सप्लाई करने आयी थी।

drug trafficking :- गिरफ्तार अन्य अभियुक्त सारथी साहनी द्वारा पूछताछ में बताया गया कि वह एक निजी कम्पनी में मार्केटिंग हेड है तथा दिल्ली व अन्य जगहो से अपने सम्पर्क सूत्रों के माध्यम से कोकिन मंगवाता है, जिसे वह अपनी पत्नी, जो एक प्रतिष्ठित विद्यालय में पूर्व अध्यापिका थीं, के साथ देहरादून में आयोजित होने वाली बडी-बडी पार्टियों में डिमांड के हिसाब से सप्लाई करता है।

साथ ही विभिन्न शिक्षण सस्थानों में अध्यनरत छात्रों को अपनी पत्नी के माध्यम से मादक पदार्थाे की सप्लाई करवाता है, चूंकि उसकी पत्नी पूर्व में अध्यापिका थी, इसलिये कोई उन पर आसानी से शक नही करता है।

नाम पता अभियुक्तगणरू-

1 SANYU DIANAH W/O GERSHOM TULYAGYENDA R/O UGANDA COUNTRY हाल निवासी विकासपुरी दिल्ली उम्र 35 वर्ष।

2-सारथी साहनी पुत्र स्वर्गीय सुनील साहनी निवासी प्रीतम रोड थाना डालनवाला देहरादून उम्र 32 वर्ष।

3-रितिका साहनी पत्नी सारथी साहनी निवासी प्रीतम रोड थाना डालनवाला देहरादून उम्र 25 वर्ष।

बरामदगी-

1- 16.35 ग्राम अवैध कोकीन (अंतर्राष्ट्रीय कीमत लगभग 02 लाख रू0 )
2- 63500 रु0 नगद
3- बैट्री युक्त इलेक्ट्रॉनिक तराजू
4- फाबियो कार संख्यारू यू0के0-07-एक्स-0707

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *