उत्तराखंड

दुर्गम क्षेत्रों तक पहुंच रही विकसित भारत संकल्प यात्रा: विधायक गैरोला

Spread the love

Developed India Sankalp Yatra

देहरादून: शहरी क्षेत्रों के अंतर्गत विकसित भारत संकल्प यात्रा डोईवाला और जॉलीग्रांट पहुंची। इस कार्यक्रम में बाल विकास, ग्रामीण, कृषि, स्वास्थ्य आदि विभाग उपस्थित रहे। इन विभागों द्वारा कार्यक्रम में स्टॉल्स भी लगाए गए थे, जिससे लोग जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ले कर लाभान्वित हो सकें। संकल्प यात्रा के दौरान लोगों ने विकसित भारत बनाने की शपथ भी ली।

Developed India Sankalp Yatra :- डोईवाला और जॉलीग्रांट में आयोजित संकल्प यात्रा कार्यक्रम में योजनाओं से वंचित कई लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा गया। डोईवाला और जॉलीग्रांट में आयोजित यात्रा कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक बृजभूषण गैरोला शामिल हुए। उन्होंने लोगों को भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलाई।

Developed India Sankalp Yatra

इस दौरान उन्होंने लोगों से ज़्यादा से ज़्यादा विकसित भारत संकल्प यात्रा से जुड़ने का आह्वान भी किया। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि मौजूदा केंद्र सरकार समाज के दुर्गम क्षेत्रों में भी योजनाओं को पहुंचा रही है। श्री गैरोला ने कहा कि मौजूदा सरकार हर वर्ग का ध्यान रखते हुए योजनाओं को बनती है।

उन योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार हो सके और वंचितों को उन योजनाओं से जोड़ा जा सके, उसके लिए पूरे देश में विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कई ऐतिहासिक निर्णय लिये गये जिससे देश विकसित होने की राह पर है। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाएं ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचे इसके लिए विकसित भारत संकल्प यात्रा की शुरुआत की गई है।

Developed India Sankalp Yatra :- दोनों स्थानों पर आयोजित मुफ़्त चिकित्सा शिविर में कई लोगों की स्वास्थ्य सम्बन्धी जाँच की गई।साथ ही 16 महिलाओं को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से जोड़ा गया। इसके अलावा बाल विकास परियोजना से 46 महिलाओं को कार्यक्रम में जोड़ा गया। पीएम आवास योजना का लाभ 09 लोगों को दिया गया। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अंतर्गत 09 लाभार्थियों को जोड़ा गया। इस दौरान महिलाओं को मुफ़्त गैस चूल्हे भी वितरित किये गए।

यात्रा कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कट आउट विशेष आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। इस कट आउट के साथ लोग यादगार के तौर पर तस्वीर भी ले रहे हैं। इसके अलावा कार्यक्रम में लोगों को भारत सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी से युक्त बुकलेट भी वितरित की जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *