राजनीति

भाजपा की प्रदेश मीडिया कार्यशाला संपन्न, भाजपा का स्वर्णिम काल अभी बाकी

Spread the love

BJP’s golden period is yet to come

देहरादून। मोदी को प्रचंड बहुमत से तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प के साथ भाजपा की प्रदेश मीडिया कार्यशाला संपन्न हुई। लोकसभा चुनावों के दृष्टिगत आयोजित इस कार्यशाला में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी, प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल एवं जफर इस्लाम का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।

BJP's golden period is yet to come

मोदी के मार्गदर्शन में प्रदेश के ऐतिहासिक कार्यों को मीडिया टीम जनता तक पहुंचाए: धामी

BJP’s golden period is yet to come :- जीएमएस रोड़ स्थित होटल में आयोजित मीडिया टीम कार्यशाला में प्रतिभागियों का आह्वाहन करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने कहा, पीएम मोदी के मार्गदर्शन में हमने कठोर नकल कानून, सख्त धर्मांतरण कानून, अवैध धार्मिक अतिक्रमण पर कार्यवाही, मातृ शक्ति को 30 फीसदी आरक्षण जैसे अनेकों ऐतिहासिक कदम उठाए हैं।

अब सरकार को यूसीसी का वो ड्राफ्ट मिलने जा रहा है जिसे लागू करने के लिए देवतुल्य जनता ने हमे अपना आशीर्वाद दिया था। आप सबको राज्य और केंद्र के ऐसे तमाम प्रयासों को जनता के मध्य अधिक से अधिक प्रसारित करना है। साथ ही यूसीसी के मुद्दे की विस्तृत जानकारी सभी माध्यमों से देनी है, साथ ही पर विपक्ष द्वारा फैलाई जा रही भ्रांति को भी दूर करना है।

हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि प्रभु श्री राम अपने मंदिर में पधारे हैं और लगभग 15 हजार वर्षों के बाद आज राम युग का आनंद ले रहे हैं। 5 लाख से अधिक युवाओं ने ईमानदार और पारदर्शी प्रक्रिया के तहत परीक्षाओं में सहभागिता की है।

BJP's golden period is yet to come

BJP’s golden period is yet to come जिसे हम सबको मिलकर लाना है: बलूनी

6 सत्रों में आयोजित इस कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी बलूनी ने कहा, समय के बदलाव के साथ भाजपा ने भी सांगठनिक कार्यकालापों में बड़ा बदलाव किया है जिसका नतीजा है दुनिया की सबसे बड़ा राजनैतिक संगठन बनना। उन्होंने बताया कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का मानना है कि भाजपा का स्वर्णिम काल अभी नहीं आया है जिसको लाने के लिए हम सभी को सहभागी बनना है।

क्योंकि राजनैतिक विशेषज्ञों पहले 2014 में हमे हासिल 282 सीटों को स्वर्णिम काल बताया, फिर 2019 की 303 सीटों को स्वर्णिम बताया। लेकिन पार्टी का स्वर्णिम काल अभी आना है जिसके लिए बिना थके, बिना रुके आगामी लोकसभा चुनावों के लिए हम सबको जुटना है। उन्होंने आह्वाहन किया कि जीत तो हमारी तय है, लेकिन हमारी कोशिश होनी चाहिए ये जीत राजनीतिक इतिहास की सबसे बड़ी जीत होनी चाहिए।

BJP’s golden period is yet to come :- हम सबको मिलकर इस लोकसभा चुनाव में देश में और प्रदेश की सभी पांचों सीटों पर हैट्रिक लगाकर मोदी को पुनः प्रधानमंत्री बनाना है। उन्होंने कहा, हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि मोदी जैसा नेतृत्व और भाजपा जैसा दुनिया का सबसे बड़ा संगठन हमे मिला है। उन्होंने कहा, डिजिटल दौर में मीडिया की महत्ता और चुनौतियां बढ़ गई हैं। हमारे प्रशिक्षित और सक्रिय मीडिया विभाग, सोशल मीडिया और आईटी के सहयोगी संयुक्त रूप से बेहतरीन कार्य कर रहे हैं।

उत्तराखंड में आल वेदर रोड, केदारपुरी का पुनर्निर्माण, बद्रीनाथ धाम का मास्टर प्लान, जोशीमठ का ट्रीटमेंट, सीमा तक सड़कों का जाल, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन का तेजी से पूर्ण होता कार्य और अब प्रधानमंत्री जी की गत यात्रा से कुमाऊं में आदि कैलाश यात्रा को लेकर तीर्थाटन और पर्यटन की अपार संभावनाएं आम जनता के बीच विश्वास दिलाती हैं कि मोदी को दिया गया वोट विकास की गारंटी है।

उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में सौभाग्य योजना से बिजली, उज्ज्वला योजना से गैस सिलेंडर, जल जीवन मिशन से पेयजल, खाद्यान्न योजना से राशन और आयुष्मान भारत से उपचार जैसी योजनाओं ने भारत की तस्वीर को बदल दिया है।

विपक्ष के दुष्प्रचार का सकारात्मक जवाब देना है मीडिया टीम को: भट्ट

BJP’s golden period is yet to come :- उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा हम आगामी लोकसभा चुनावों में होने वाली जीत में मीडिया का रोल सबसे अहम होने वाला है। क्योंकि विपक्ष लगातार मीडिया सोशल मीडिया के माध्यम से नकारत्मक प्रचार करने की रणनीति पर काम रहा है। लेकिन हमें उस नकारात्मकता को सकारात्मक जवाब के साथ आगे बढ़ाना है।

सरकार के जनकल्याणकारी कार्यों और संगठन की गतिविधियों जनता के बीच पहुंचाने में मीडिया टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ देना है। ताकि पुराने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त करते हुए सभी 5 सीटों को जीतकर, मोदी को तीसरी बार पीएम बनाने में सहयोग किया जाए।

BJP's golden period is yet to come

पहले सरकारें सिर्फ योजनाएं बनाती थी, मोदी धरातल पर भी उतारते हैं: गोपाल अग्रवाल

BJP’s golden period is yet to come :- कार्यशाला में राष्ट्रीय प्रवक्ता और केंद्रीय संगठन की दृष्टि से मीडिया को लेकर प्रदेश के प्रभारी गोपाल कृष्ण अग्रवाल ने कहा, योजनाएं पहले की सरकारें भी चलाती थी लेकिन जनता को उसका लाभ मिले, इसको लेकर उनको कोई सरोकार नहीं रहता था । लेकिन आज पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने ये सुनिश्चित किया कि जनकल्याणकारी योजनाओं का शतप्रतिशत लाभ जनता को मिले। आज देश आर्थिक, सामाजिक, सामरिक सभी मोर्चों पर स्वाभिमान के साथ आगे बढ़ रहा है।

आज दुनिया प्रत्येक महत्वपूर्ण विषय पर निर्णय से पहले भारत की तरफ देखती है जो मोदी के चमत्कारिक नेतृत्व में राष्ट्र की बढ़ती साख को दर्शाता है। साथ ही राष्ट्रीय प्रवक्ता जफर इस्लाम ने अपने मीडिया से अनुभवों के आधार पर सभी प्रतिभागियों को पार्टी का पक्ष रखने की बारीकियों को समझाया। उन्होंने मीडिया टीम के सवालों का जवाब देते हुए कहा अपने अच्छे कामों के प्रसार के साथ विपक्षियों की नकारात्मकता की भी मॉनिटरिंग करनी चाहिए।

भाजपा ‘भारत माता की जय’ संकल्प के साथ चलने वाली पार्टी: बंसल

BJP’s golden period is yet to come :- इस दौरान पार्टी के वैचारिक अधिष्ठान आधारित सत्र को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद और राष्ट्रीय सहकोषाध्यक्ष नरेश बंसल ने कहा एक लाइन में कहें तो हमारा विचार है, भारत माता की जय। भाजपा विचार, मूल्य और सिद्धांत को लेकर चलने वाली देश की इकलौती राजनैतिक पार्टी है।

हम पंच निष्ठा और सात संपर्क सूत्रों के साथ एकात्म मानववाद के अंतोदय मिशन को पूरा करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। साथ ही वरिष्ठ भाजपा नेता और प्रदेश प्रवक्त सुरेश जोशी ने मीडिया और सोशल मीडिया के बेहतर समन्वय को विस्तार से जानकारी दी ।

लोकसभा, विधानसभा स्तर पर मीडिया प्रभारियों की नियुक्ति एवम कार्यशालाओं का होगा आयोजन: चौहान

BJP’s golden period is yet to come :- इस दौरान लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीतिक चर्चा की जानकारी देते हुए प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान कहा चुनाव की दृष्टि से प्रदेश मीडिया कोर कमेटी बनाई जाएगी, जो विभिन्न समसामयिक राजनैतिक मुद्दों पर पार्टी की वैचारिक पक्ष पर विमर्श करेंगे।

साथ ही पहले लोकसभा, फिर विधानसभा स्तर पर मीडिया प्रभारी और टीम तैयार की जाएगी। ताकि केंद्र और राज्य सरकार की उपलब्धियों को समन्वय के साथ जन जन तक पहुंचाने और प्रचार प्रसार की रणनीति को अमलीजामा पहुंचाया जा सके । चुनाव के दृष्टिगत पीएम मोदी समेत अन्य राष्ट्रीय नेताओं की प्रस्तावित रैलियों और रोड़ शो को लेकर मीडिया मैनेजमेंट की रणनीति तैयार की जाएगी।

BJP’s golden period is yet to come :- प्रदेश प्रवक्ता नवीन ठाकुर के संचालन में संपन्न हुई इस कार्यशाला में प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, विधायक खाजान दास, विनोद चमोली, दायित्वधारी और प्रदेश मीडिया टीम सदस्य डाक्टर देवेंद्र भसीन, मधु भट्ट, शामूम काजमी, मीडिया की राष्ट्रीय टीम से सतीश लखेड़ा, युवा मोर्चा अध्यक्ष शशांक रावत, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी राजेंद्र नेगी, संजीव वर्मा, मानिकनिधि शर्मा, चंदन बिष्ट, कमलेश उनियाल, प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट, कर्नल कोठियाल, विपिन कैंथोला, हनी पाठक, सुनीता विद्यार्थी, कुंवर जपेंद्र, प्रदेश मीडिया पैनलिस्ट समेत जिला मीडिया प्रभारी, सह प्रभारी, सभी मोर्चों के प्रदेश और जिलों के प्रभारी एवं सहप्रभारी शामिल हुए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *