शिक्षादेश-विदेश

नारायणा IIT, NEET और फाउंडेशन अकादमी द्वारा स्कूली छात्रों के लिए प्रतिभा खोज और छात्रवृत्ति परीक्षा की घोषणा

Spread the love

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून। भारत भर से चुने गए पहले 5 शीर्ष रैंक वाले छात्रों को निःशुल्क नासा जाने का अवसर मिलेगा। इसके अलावा जो छात्र NSAT में उपस्थित होता है और किसी भी नारायणा कोचिंग में किसी भी पाठ्यक्रम में प्रवेश लेता है,वह भारत भर में, 7वीं से 12वीं कक्षा के बोर्ड या ओलंपियाड की तैयारी के लिए, एनटीएसई, आईआईटी-जेईई या एनईईटी/आईआईटी-जेईई, 100% तक की छात्रवृत्ति के पात्र होंगे। 7वीं से 9वीं कक्षा तक NSAT के लिए पंजीकरण करने वाला प्रत्येक छात्र, ओलंपियाड परीक्षाओं के लिए मुफ्त सहायता के पात्र होंगे। 10वीं कक्षा के छात्र NTSE के मुफ्त सहायक पाठ्यक्रमों के लिए पात्र होंगे। इसके लिए नामांकन करने वाले सभी छात्र बोर्ड पाठ्यक्रम की तैयारी के लिए NSAT के छात्रों को मुफ्त सहायता प्रदान की जाएगी।

NSAT के माध्यम से, नारायणा का लक्ष्य भविष्य के डॉक्टर और इंजीनियरों को तैयार करना IIT-JEE और NEET जैसी प्रतियोगी परीक्षाएं देश की सर्वोच्च रैंकिंग के लिए सबसे प्रतिभाशाली छात्रों का चयन करना होगा। नारायणा कोचिंग सेंटर, देहरादून के केंद्र निदेशक कवित कुमार कहते हैं कि कोई भी प्रतिभाशाली छात्र आर्थिक तंगी के कारण अपने सपनों से समझौता न करे चुनौतियों, क्योंकि नारायणा एजुकेशन ग्रुप ऐसे छात्रों को आगे लाने के लिए हर संभव मदद प्रदान करेगा।

NSAT (नारायणा स्कोलास्टिक एप्टीट्यूड टेस्ट) का भव्य शुभारंभ, भारत के सातवीं से बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्रों के लिए सबसे बड़ी प्रतिभा खोज और छात्रवृत्ति परीक्षा के लिए सबसे प्रसिद्ध संस्थान नारायणा कोचिंग सेंटर में हुआ है। शाखा निदेशक (देहरादून) श्री कवित कुमार द्वारा इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षा (IIT-JEE/NEET). NSAT के 18वें संस्करण के लॉन्च की घोषणा करते हुए एक पोस्टर का अनावरण किया गया। पंजीकरण प्रक्रिया के बारे में बताया गया कि छात्र www.nsat.narayanagroup.com या किसी भी निकटतम नारायणा कोचिंग सेंटर पर जाकर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में निःशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

इस अवसर पर कवित कुमार, केन्द्र निदेशक (देहरादून) शाखा, नारायणा कोचिंग केंद्र, ने बताया कि यह परीक्षा ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में आयोजित होने जा रही है। इसके लिए छात्र हमारी वेबसाइट या निकटतम नारायणा केंद्र पर जाकर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड में निःशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन परीक्षा होगी 26 से 30 अक्टूबर 2022, 2 6 नवंबर 2022 तक आयोजित किया जाएगा और ऑफलाइन मोड में परीक्षा 12 और 20 नवंबर 2022 को आयोजित की जाएगी इस परीक्षा का मुख्य उद्देश्य प्रतिभा खोज के आधार पर युवा प्रतिभाओं पहचानना, ताकि उन्हें सक्षम बनाया जा सके और भविष्य में भारत को सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने और विश्व में शीर्ष पर खड़ा करना हैं।

इस मौके पर राणा रॉय (शाखा प्रबंधक), नवीन बिष्ट (पीआरओ), मोहित त्रिपाठी (पीआरओ), प्रियंका महार (काउंसलर), तुलसी नेगी (काउंसलर), अंकिता डिमरी, रुचि परसवान और अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *