सामाजिक

देहरादून में आयोजित मदर्स डे रन : मातृत्व और परिवारिक एकता का उत्सव

Mother Day Run

Mother Day Run

देहरादून। सरमंग सोसाइटी और सरमंग एडवेंचर टूर द्वारा आयोजित मदर्स डे रन डेकाथलॉन, देहरादून में आयोजित की गई। इस कार्यक्रम में 6 महीने के शिशुओं से लेकर 75 वर्षीय वरिष्ठ नागरिकों तक के 200 से अधिक प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया। जो मातृत्व और फिटनेस का एक दिल को छू लेने वाला उत्सव था। 2 किमी और 5 किमी की फन रन अपने तरीके से अनूठी थी, क्योंकि सभी प्रतिभागी एक-दूसरे के साथ दौड़े, न कि एक-दूसरे के खिलाफ, जिससे एकता और एकजुटता की भावना को बढ़ावा मिला।

Mother Day Run :- बच्चों से लेकर माता-पिता और दादा-दादी तक सभी उम्र के प्रतिभागियों ने अपने परिवारों के साथ भाग लिया, जिससे यह पारिवारिक बंधन का एक सच्चा उत्सव बन गया। कार्यक्रम का एक अनूठा आकर्षण पदक समारोह था, जहां बच्चों को अपनी माताओं को पदक देने का सम्मान मिला और माताओं ने भी इस सम्मान को स्वीकार किया।

यह सम्मान माताओं और बच्चों के बीच साझा किए गए प्यार और प्रशंसा का प्रतीक था, जिसने इस कार्यक्रम को वास्तव में खास बना दिया। प्रतिभागियों ने मदर्स डे को इतने सक्रिय और सार्थक तरीके से मनाने में सक्षम होने पर अपनी खुशी व्यक्त की। इस कार्यक्रम ने न केवल फिटनेस और स्वस्थ जीवन को बढ़ावा दिया, बल्कि परिवारों को भी एक-दूसरे के करीब लाया।

सरमंग सोसाइटी के सचिव अनिल मोहन ने कहा कि ‘हम मदर्स डे रन (Mother Day Run) के प्रति इतनी उत्साही प्रतिक्रिया देखकर प्रसन्न हैं’। ‘माताओं और बच्चों के बीच के बंधन को इस तरह के अनूठे तरीके से मनाया जाना दिल को छू लेने वाला था। हम भविष्य में स्वास्थ्य, तंदुरुस्ती और पारिवारिक बंधन को बढ़ावा देने वाले और भी कार्यक्रम आयोजित करने की उम्मीद करते हैं’।

सभी प्रतिभागियों, स्वयंसेवकों और प्रायोजकों के समर्थन के कारण मदर्स डे रन एक बड़ी सफलता थी। अगले साल के कार्यक्रम के लिए योजनाएँ पहले से ही चल रही हैं, जो और भी बड़ा और अधिक रोमांचक होने का वादा करता है।

About the author

हर्षिता टाइम्स

Leave a Comment