राजनीति

देश की जनता ने सरकार की नीतियों के खिलाफ दिया जनादेश: राजीव महर्षि

Mangalore and Badrinath by-polls

Loksabha Election Results

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता एवं मीडिया चेयरमैन राजीव महर्षि ने हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव परिणामों पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि देश की जनता ने स्पष्ट रूप से सरकार की जन विरोधी, किसान विरोधी, बेरोजगार विरोधी, महिला विरोधी एवं संविधान विरोधी नीतियों के खिलाफ जनादेश दिया है।

राजीव महर्षि ने कहा, “मोदी सरकार ने अपने 10 वर्षों के कार्यकाल में जिस प्रकार देश की जनता को हिटलरशाही से प्रताड़ित किया, उसका जवाब देशवासियों ने भाजपा के खिलाफ मतदान के रूप में दिया है।” उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मोदी सरकार के दोनों कार्यकालों में महंगाई और बेरोजगारी अपने चरम पर रही है, जिससे आम आदमी को दो जून की रोटी के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है।

महर्षि ने कहा, “देश में बेरोजगारों की फौज दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है और अग्निवीर जैसी योजनाओं ने नौजवानों का भविष्य चौपट कर दिया है।” उन्होंने किसानों की दुर्दशा पर भी चिंता जताई, कहा कि उचित दाम न मिलने के कारण किसानों को कर्ज में डूबकर आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ रहा है।

महिलाओं की सुरक्षा पर बोलते हुए उन्होंने कहा, “बेटी पढाओ-बेटी बचाओ का नारा जुमला साबित हुआ है और आज महिलाएं बढ़ते अत्याचारों से असुरक्षित महसूस कर रही हैं।” महर्षि ने आरोप लगाया कि मोदी के शासन की हिटलरशाही से समाज का प्रत्येक वर्ग पीड़ित है और धर्म के नाम पर समाज में वैमनस्यता फैलाने की कुचेष्टा की जा रही है।

विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए केंद्रीय जांच एजेंसियों का बेजा दुरुपयोग करने पर भी उन्होंने सरकार की कड़ी आलोचना की। राजीव महर्षि ने कहा कि देश की जनता मोदी से निजात पाना चाहती थी और इसलिए 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ जनादेश दिया है।

इस जनादेश को लोकतंत्र की जीत बताते हुए महर्षि ने कहा कि यह परिणाम जनता की शक्ति का प्रतीक है और सरकार को अब अपनी नीतियों पर पुनर्विचार करना चाहिए।

About the author

हर्षिता टाइम्स

Leave a Comment