ख़बरसार

उत्तराखंड में बिजली उपभोक्ताओं को जोरदार करंट

electricity rates in uttarakhand
Written by Subodh Bhatt

electricity rates in uttarakhand

देहरादून। लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान शुक्रवार को संपन्न हो गया है। इस बीच, उत्तराखंड के लोगों को बिजली का झटका लग गया है। उत्तराखंड में बिजली की कीमतों में करीब सात फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। नियामक आयोग की ओर से नई दरें जारी कर दी गई हैं। हालांकि, बीपीएल उपभोक्ता, स्नो बाउंड उपभोक्ता और फिक्स्ड चार्ज में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

उत्तराखंड के बिजली उपभोक्ताओं को बिजली दरों का जोरदार करंट लगा है। यूपीसीएल के प्रस्ताव पर उत्तराखंड विद्युत नियामक आयोग ने मुहर लगाते हुए प्रति यूनिट 25 पैसे से 75 पैसे तक की बढ़ोतरी की गई है।

आयोग की मुहर के बाद घरेलू उपभोक्ताओं को 3.40 रुपए से 7.35 रुपए प्रति यूनिट तक बढ़ोत्तरी की गई है। इसके अलावा 100 यूनिट तक खर्च करने पर 3.40 रुपए प्रति यूनिट और 400 यूनिट से ज्यादा खर्चने पर 7.35 रुपए प्रति यूनिट और फिक्स चार्ज भी 70 रुपये से बढ़कर 85 रुपए प्रति माह हो गए हैं।

बिजली बिल में भारी इजाफे से कई घरों का बजट गड़बड़ा गया है। इसके अलावा फिक्स्ड चार्ज समेत अन्य दरों में भी बड़ा इजाफा होने से लोगों को अपनी जेबें ढीली करनी पड़ेगी। देखिए किस वर्ग के बिजली उपभोक्ता को कितना बिल देना पड़ेगा।

 

About the author

Subodh Bhatt

Leave a Comment