उत्तराखंड हादसा

रेस्टोरेंट में लगी आग में फंसे 03 व्यक्तियों को दून पुलिस ने किया सकुशल रेस्क्यू

fire in restaurant
Written by Subodh Bhatt

fire in restaurant

देहरादून। थाना सेलाकुई को सूचना प्राप्त हुई कि ICFAI यूनिवर्सिटी के पास स्थित समित भोजनालय में आग लग गई है तथा उक्त दुकान में भरे हुए गैस सिलेण्डर भी रखें हुए हैं, जिससे सम्भवतः कोई बडी दुर्घटना घटित हो सकती है।

fire in restaurant

उक्त सूचना पर थानाध्यक्ष सेलाकुई मय पुलिस बल के तत्काल मौके पर पहुंचे तथा फायर स्टेशन सेलाकुई से दमकल के वाहनों को मौके पर पहुंचने हेतु अवगत कराया गया। मौके पर समित भोजनालय में लगी आग के कारण आस पास खडे वाहन भी उसकी चपेट में आ गये थे।

 

पुलिस टीम द्वारा तत्काल राहत एवं बचाव कार्य प्रारम्भ करते हुए दुकान के अन्दर फंसे 03 व्यक्तियों को सकुशल बाहर निकालकर एम्बुलेंस के माध्यम से उन्हें प्राथमिक उपचार हेतु सुभारती अस्पताल भिजवाया गया तथा आग को फैलने से रोकने के लिये दुकान में रखे गैस सिलेण्डरों को तत्काल बाहर निकालते हुए सुरक्षित स्थान पर रखा गया।

fire in restaurant

मौके पर दमकल के वाहनों द्वारा आग पर काबू पाया गया। पुलिस द्वारा की गई त्वरित कार्यवाही से घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है, मौके पर आग से दुकान पर रखा सामान तथा आग की चपेट में आने से दुकान के पास खडी 04 मोटर साइकिलें जल गई हैं।

आग से हुई क्षति का आंकलन किया जा रहा है। प्रथम दृष्टया गैस सिलेण्डर बदलते समय गैस पाइप के फट जाने के कारण आग लगना प्रकाश में आया है। आग लगने के विस्तृत कारणों की जांच की जा रही है।

विवरण घायल व्यक्ति:
01. मनीष शर्मा पुत्र राजेन्द्र शर्मा निवासीरू राजा रोड सेलाकुई।
02. यशपाल गुलेरिया पुत्र नरेश गुलेरिया निवासीरू तलवार टावर झाझरा प्रेमनगर।
03. अभिषेक मिराडी छात्र ICFAI यूनिवर्सिटी

About the author

Subodh Bhatt

Leave a Comment