राजनीति लोकसभा चुनाव 2024

विकसित भारत के नवनिर्माण में सहयोगी बनें युवा: त्रिवेन्द्र

developed india
Written by admin

developed india

हरिद्वार। हरिद्वार से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि छात्र-छात्राओं से कहा कि आप सौभाग्यशाली हैं कि आपको विकसित भारत के नवनिर्माण में सहयोगी होने का अवसर मिल रहा है। उन्होंने कहा कि चुनाव के इस महापर्व में शिक्षित लोगों की ज्यादा अहम जिम्मेदारी है।

developed india

प्रसिद्ध लेखक एवं प्रेरक वक्ता शिव खेड़ा की उपस्थिति में आज रुड़की के कोर विश्वविद्यालय में “विकास की बात युवाओं के साथ” कार्यक्रम में पूर्व सीएम व प्रत्याशी त्रिवेंद्र ने युवाओं के समक्ष भारतीय जनता पार्टी के विजन को रखा। उन्होंने कहा कि आज भारत विश्व का सिरमौर बनने की ओर अग्रसर है।

developed india :- दस साल में पीएम मोदी ने इसकी मजबूत नींव रखी। चाहे वह देश की सुरक्षा की बात हो, स्किल डेवलपमेंट, आत्मनिर्भरत भारत या डिजिटल युग में विकास की बात सभी क्षेत्रों में भारत ने तरक्की की है। गरीबों के कल्याण के लिए अनेक महत्वपूर्य़ण कदम उठाए गए। करोड़ों को लोगों को पक्के घर दिए, बिजली, पानी, गैस कनेक्शन दिया गया।

त्रिवेंद्र ने कहा कि किसी भी काम के लिए राजनीतिक इच्छा शक्ति जरुरी है। राजनीतिक इच्छा शक्ति के बिना कोई भी कार्य नहीं हो सकता। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के समय में परमाणु परीक्षण इसका बड़ा उदाहरण है। उन्होंने छात्र-छात्राओं से अधिक से अधिक मतदान के लिए अपने गांव-घर में संदेश भेजने का आह्वान किया। सही व्यक्ति को चुनने के लिए शिक्षित व्यक्तियों की जिम्मेदारी ज्यादा है।

सभी युवा आगामी 19 अप्रैल को अपने मताधिकार का सही इस्तेमाल करेंगे और राष्ट्र हित के बारे में सोचेंगे, ऐसा मेरा विश्वास है।

इससे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत ने छात्रों के सवालों के जवाब देकर उनके साथ संवाद भी किया। एक सवाल में उन्होंने कहा कि भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने के लिए हमें अपने उत्पादों के निर्यात को भी बढ़ाना होगा। आज हम 90 फीसदी मोबाइल देश में ही मैन्यूफैक्चरिंग में कर रहे हैं।

developed india

कोर विवि में हरिद्वार से भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद किया। आज लोकसभा हरिद्वार में ‘विकास की बात, जनप्रतिनिधियों के साथ’ कार्यक्रम के तहत जिला हरिद्वार के ग्राम, क्षेत्र एवं जिला पंचायत जनप्रतिनिधियों की बैठक ली।

बैठक में उन्होंने कहा कि हम चुनावी अभियान के चरम पर हैं और पिछले कई दिनों से जो स्नेह लोगों ने मुझपर बरसाया है, वो अतुलनीय है। ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ ही ‘विकसित भारत’ (developed india) का सपना साकार करेगा। इसी विजन के साथ लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं।

इस कार्यक्रम में जिला पंचायत सदस्य, बीडीसी सदस्य और ग्राम प्रधान मौजूद रहे। प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत, ब्लॉक प्रमुख लुबना राव, प्रमुख करुणा करनवाल , ब्लॉक प्रमुख कोमल को जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी द्वारा स्मृति चिन्ह देकर और भाजपा की टोपी पहनकर को सम्मानित किया गया।

जिला पंचायत अध्यक्ष किरण चौधरी ने कहा कि भाजपा के पारदर्शी शासन में सभी क्षेत्रों का समग्र विकास हो रहा है। सभी ग्रामवासी भाजपा के पक्ष में मतदान करके भारत को विकसित राष्ट्र बनाने में अपना योगदान देना चाहते हैं।

कार्यक्रम में उपस्थित रहने वालों में प्रधान रणवीर सिंह ,भीम सिंह ,दीपक चौधरी ,संजीव पुंडीर ,उपदेश राठी ,अमरपाल, संसार अली, राजेश कुमार, सुरेंद्र ,श्यामलाल, बबलू ,शिवकुमार ,मुकेश, कन्हैयालाल सैनी, रोहिदास सैनी, पदम सिंह, निशु सिंह, सुनील कुमार ,महावीर सिंह चौहान, रामपाल चौहान ,राकेश कुमार, पप्पू प्रधान ,विपिन ,युधिष्ठिर त्यागी, राजेश कुमार, तहसीन ,सरवन ,नरेंद्र कुमार, यूनुस प्रधान, शहजाद ,मदनपाल, अमीर आजम, जोगिंदर कुमार, तेल राम ,देवराज गौतम, अजय कुमार ,मांगेराम ,मुंतज़िर बीडीसी, देवानंद बीडीसी, सुफियान प्रधान, सदाकत प्रधान, जुनैद प्रधान धारा सिंह बीडीसी ,साजिद अली प्रधान, जुल्फिकार प्रधान, शौकत अली प्रधान आदि जिला पंचायत सदस्य बीडीसी सदस्य एवं ग्राम प्रधान उपस्थित रहे।

About the author

admin

Leave a Comment