Uncategorized

पेगासस जासूसी कांड के खिलाफ कांग्रेस ने किया राजभवन कूच

Written by admin

देहरादून : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में उत्तराखंड के राज्यपाल के राजभवन की ओर मार्च कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा कर हाथीबड़कला पुलिस चौकी से पहले ही रोक लिया और काफी जद्दोजहद ,धक्कामुक्की के बाद पुलिस ने प्रीतम सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, पूर्व विधायक राजकुमार,पूर्व विधायक रामयश सिंह सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेज दिया जिनको बाद में रिहा कर दिया गया।

पूर्व में घोषित कार्यक्रम के तहत केंद्र सरकार के द्वारा पेगासस इजराइली स्कैपवेयर के माध्यम से करवाई गई जासूसी मामले में मोदी सरकार के इस अनैतिक कृत्य के खिलाफ आयोजित राजभवन मार्च के लिए बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता दिलाराम बाज़ार चौक पर एकत्रित हुए जहां से साड़े ग्यारह बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता राजभवन की ओर बड़े। कैंट रोड पर हाथीबड़कला पुलिस चौकी के पास पुलिस ने मार्च को रोकने के लिए जबरदस्त बैरिकेडिंग की हुई थी। मार्च के बैरिकेडिंग के पास पहुंचते ही भारी संख्या में उपस्थित पुलिस बल ने मार्च को रोक लिया जिस पर कुछ देर तक पुलिस व कार्यकर्ताओं के बीच धक्का मुक्की होती रही व प्रीतम सिंह, सूर्यकांत धस्माना व राजकुमार बैरिकेडिंग पर चढ़ गए।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने केंद्र की केंद्र सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सरकार का नैतिक पतन हो चुका है। देश के हालात खराब हैं और लाखों लोग कोरोना की चपेट में आने के कारण मर गए लेकिन ये बेशर्म सरकार बजाय लोगों को राहत पहुंचाने के लिए देश में लोगों की जासूसी करवा रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इनकी इन गिरी हुई हरकतों को देश के आम नागरिक तक ले जाएगी।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि ये भाजपाई पहले अंग्रेजों की मुखबिरी करते थे अब इनका प्रमोशन हो गया है और अब ये जासूस हो गए हैं। उन्होंने कहा कि लंबे समय से देश के नागरिकों को छद्म राष्ट्रवाद के नाम पर बरगलाने वाले भाजापाइयों कि अब असलियत जनता के सामने आ गयी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर पेगासस से देश के विपक्षी नेताओं की सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश व चुनाव आयोग के आयुक्तों तथा पत्रकारों की जासूसी करवाना शर्मनाक ही नहीं बल्कि लोकतंत्र की हत्या का प्रयास है।
इस अवसर पर दिनेश अग्रवाल, रामयश सिंह, राजकुमार, संजय पालीवाल, विजय सारस्वत, राजपाल खरोला, महेंद्र राणा, नवीन जोशी, मनीष नागपाल, राजेन्द्र शाह, प्रभावती गौड़ , संजय किशोर, हिमांशु बिजल्वाण, गिरीश पुनेड़ा, नवीन पयाल, लाल चंद शर्मा, डॉक्टर बिजेंद्र पाल, शांति रावत, कोमल वोहरा, अर्जुन सोनकर, गौतम सोनकर, ताहिर अली, अल्ताफ, प्रमोद कुमार गुप्ता, महेश जोशी सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

About the author

admin

Leave a Comment