उत्तराखंड

कांग्रेस सेवा दल से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ही मुख्य कांग्रेस में नियुक्ति मिलनी चाहिए : लाल देसाई

Written by admin

देहरादून : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कांग्रेस सेवा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल जी देसाई पहुंचे। उनके द्वारा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसकी शुरुआत ध्वज वंदन कार्यक्रम से की गई ।कांग्रेस सेवा दल के उत्तराखंड प्रदेश के पदाधिकारी जिलों, महानगरो, ब्लॉक व विधानसभा के अध्यक्षों ने भाग लिया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय प्रभारी लाल देसाई ने बताया कि कांग्रेस सेवा दल द्वारा ही देश को प्रथम प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति देने का कार्य किया गया । कांग्रेस सेवा दल से प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद ही मुख्य कांग्रेस में नियुक्ति मिलनी चाहिए। जब तक कांग्रेस की विचारधारा के बारे में कोई व्यक्ति नहीं जानेगा और इसके लिए कांग्रेस सेवा दल के प्रशिक्षण कैंप में शामिल नहीं होगा तब तक उसे कांग्रेस की विचारधारा और कांग्रेस की कार्यशैली के बारे में जानकारी हो ही नहीं सकती । उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को निर्देश दिया कि इसी वर्ष अप्रैल मई माह के अंदर कांग्रेस सेवा दल का कैंप गढ़वाल मंडल में और एक कैंप कुमाऊं मंडल में लगाया जाए जिससे हमारे कार्यकर्ता प्रशिक्षित हो और अधिक मजबूती से आने वाले चुनाव में अपनी निर्णायक भूमिका निभाए।

कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए प्रदेश अध्यक्ष राजेश रस्तोगी ने कांग्रेस सेवा दल उत्तराखंड द्वारा किए गए कार्यों का ब्यौरा रखा।

कार्यशाला के विशिष्ट अतिथि डॉ अमरजीत सिंह राष्ट्रीय सचिव, कार्यक्रम का संचालन नीरज त्यागी प्रदेश महासचिव सेवा दल द्वारा किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से दिनेश ममगाई,जसवीर प्रधान, इलम चंद , मनमोहन शर्मा, हेमा पुरोहित, कमल रावत, महानगर अध्यक्ष राजकुमार यादव,महिला महानगर अध्यक्ष सावित्री थापा, व राष्ट्रीय सचिव राजवीर रोड, सत्येंद्र पवार, संजय फौजी,देहरादुन महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, प्रवीण टीटू त्यागी पूर्व प्रदेश सचिव,कर्म सिंह,राजेश कुमार,दीपक शर्मा आदि मौजूद थे।

About the author

admin

Leave a Comment