उत्तराखंडख़बरसार

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को बड़ी संख्या में पर्यावरण मित्र बहिनों ने बांधा रक्षासूत्र

Spread the love

पर्यावरण मित्र

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून, 31 अगस्त। देशभर में भाई बहन के पवित्र प्रेम के प्रतीक रक्षा बंधन का पावन पर्व बड़े धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। रखा बंधन के पावन पर्व के उपलक्ष्य में न्यू कैंट रोड स्थित कैंप कार्यालय में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को बड़ी संख्या में पर्यावरण मित्र बहिनों ने रक्षासूत्र बांधा। पर्यावरण बहिनों ने एक-एक कर काबीना मंत्री गणेश जोशी के हाथों में रांखी बांधी और उनके लंबी उम्र की कामना की।

रांखी बांधनें के उपरांत मंत्री गणेश जोशी ने सभी बहनों को उपहार भेंट किये एवं मिष्ठान वितरित किया। मंत्री गणेश जोशी ने रक्षा सूत्र बंधवाकर उनकी रक्षा का वचन दिया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री गणेश ने प्रदेश वासियों को रक्षाबंधन पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी।

पर्यावरण मित्र
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को बड़ी संख्या में पर्यावरण मित्र बहिनों ने बांधा रक्षासूत्र

मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि रक्षाबंधन का पर्व भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक है। त्योहार आपसी भाईचारे के साथ ही जीवन में उमंग और उत्साह का संचार करते है। त्योहार हमारी पहचान होते हैं। प्राचीन संस्कृति को बनाए रखने में त्योहारों की महत्वपूर्ण भूमिका होती है।

पर्यावरण मित्र
कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी

पर्यावरण मित्र बहनों का अहम योगदान :-

उन्होंने कहा कि पहले इन्हे सफाई कर्मचारी कहा जाता था, लेकिन पीएम मोदी ने पर्यावरण मित्र जैसा सम्मान जनक नाम दिया है। मंत्री गणेश जोशी ने कहा समाज में पर्यावरण बहनों का अहम योगदान है। उन्होंने कहा पर्यावरण बहनों को समय समय पर सम्मान करना और उनका प्रोत्साहित करना चाहिए।

इस अवसर पर मंत्री गणेश जोशी ने सभी पर्यावरण मित्र बहनों को बधाई एवं शुभकामनाएं भी दी।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, पार्षद सतेंद्र नाथ सहित बड़ी संख्या में पर्यावरण मित्र बहिने उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *