उत्तराखंडख़बरसार

धर्मेंद्र प्रधान ने बताया दिलचस्प किस्सा, उत्तरकाशी के साल्ड गांव में जगन्नाथ मंदिर का होगा पुनरुद्धार,

Spread the love

धर्मेंद्र प्रधान

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून। सोशल मीडिया आजकल कई ऐसी धरोहर को हमारे सामने लाने का काम करता है, जिनके बारे में हमें अधिक पता नहीं होता। कुछ ऐसा ही उत्तराखण्ड के उत्तरकाशी जिले में हुआ। यहाँ के साल्ड गांव में जगन्नाथ मंदिर में स्थित प्राचीन जगन्नाथ मंदिर का अब विकास होगा। दरअसल केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के दौरान इस मंदिर का जिक्र किया। उन्होंने बताया की कैसे उन्हें ओड़िशा की अभिनेत्री सब्यसाची और अर्चिता से इस मंदिर के बारे पता चला।

धर्मेंद्र प्रधान
केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने उत्तराखंड मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया दिलचस्प किस्सा-

दरअसल साल भर पहले उड़ीसा के एक व्यक्ति जनार्दन महापात्र देहरादून गए थे। अपनी बेटी की एडमिशन का वहां दाखिला कराना था। इस दौरान उन्हें जगन्नाथ मंदिर की तलाश थी। इसी क्रम में वह उत्तरकाशी के मान्यता 12वी सदी के जगन्नाथ मंदिर में गए। इसके बाद उन्होंने सब्यसाची और अर्चिता को बताया। उन्होंने जब इसको लेकर ट्वीट किया तो इस पर मेरा धर्मेंद्र प्रधान का ध्यान गया। उन्होंने इस संदर्भ में उत्तराखंड के सीएम पुष्कर धामी से बात की। केंद्रीय मंत्री ने वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के दौरान सीएम पुष्कर धामी ने इस परिसर को विकसित करने की बात कही है। यह एक भारत श्रेष्ठ भारत का बेहतर उदाहरण है।

प्रधानमंत्री मोदी अपने उत्तराखंड दौरे पर कह चुके हैं, ‘यह दशक उत्तराखंड का होगा !

केंद्रीय शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी को परिवार सहित महाप्रभु जगन्नाथ पुरी ओड़िसा दर्शन के लिए आंमंत्रित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *