उत्तराखंडसामाजिक

अखिल गढ़वाल सभा ने मेधावी छात्रा को उच्च शिक्षा के लिए 50 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि दी

Spread the love

अखिल गढ़वाल सभा

हर्षिता टाइम्स।

देहरादून, 29 जुलाई। अखिल गढ़वाल सभा भवन में सभा द्वारा प्रदत्त कोटेश्वर प्रसाद शर्मा ‘मंजेड़ा’ प्रोत्साहन राशि का वितरण किया गया। सभा द्वारा उत्तराखंड के मेधावी छात्र /छात्रा को हर वर्ष नकद ₹50000/- की राशि उच्च शिक्षा के प्रोत्साहन के रूप में दी जाती है। इस वर्ष यह प्रोत्साहन राशि गरिमा बिष्ट, निवासी इंद्रप्रस्थ लेन नंबर 13 अपर नत्थनपुर, देहरादून को दी गई।

इस वर्ष सभा के पास इसके बाबत कइ नाम आए थे, जिसमें सभा द्वारा गठित समिति ने विचार विमर्श कर प्रोत्साहन राशि के लिए गरिमा बिष्ट का चयन किया गया। जिसने इस वर्ष इंटरमीडिएट में 98 प्रतिशत अंक हासिल किए।

अखिल गढ़वाल सभा ने तिलक लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की :-

इससे पहले सभा के पुरोहित पंडित दामोदर प्रसाद सेमवाल ने दीप जलाकर व मंच पर आसीन पदाधिकारियों का तिलक लगाकर कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अवसर पर सभा के अध्यक्ष रोशन धस्माना व महासचिव द्वारा गरिमा के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें बधाई दी।

सभा के महासचिव ने बताया कि सभा के कुछ सदस्यों के सहयोग से दूसरी छात्रा कविता रावत जो इस प्रोत्साहन राशि के लिए चयनित नहीं हो सकी और उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक न होने के कारण उसको भी अलग से उचित मदद दी जाएगी। इस अवसर पर सभा के कोषाध्यक्ष संतोष कुमार गैरोला, प्रबंध सचिव वीरेंद्र सिंह असवाल, नत्था सिंह पवार, हेमलता नेगी, गरिमा के परिवार जन, रमेश कुमाईं, शालिनी उनियाल, और गौरव कुकरेती उपस्थित थे। इस अवसर पर नए सदस्यों को स्वीकृति परिपत्र व सभा के पहचान पत्र भी बांटे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *