खेलउत्तराखंड

टोंसब्रिज स्कूल में आयोजित समर कैंप 2022 तैराकी में यशस्वी ने जीता गोल्ड

Spread the love

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून, 01 जुलाई। टोंसब्रिज स्कूल में आयोजित समर कैंप 2022 का गुरुवार को समापन हो गया। इस दौरान यति स्केट्स के सहयोग से प्रथम ओपन स्विमिंग चौंपियनशिप का आयोजन किया गया, जिसमें शहरभर के स्कूलों के 125 छात्रों ने प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता में टोंसब्रिज स्कूल के तैराकों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ओवरऑल ट्रॉफी अपने नाम की।
यति स्केट्स के सहसंस्थापक यति गुप्ता ने बताया कि टोन्सब्रिज स्कूल में आयोजित प्रतियोगिता में सेंट पैट्रिक्स एकेडमी, ब्राइटलैंड्स, सीजेएम, श्रीराम सेंशियल, ग्राफिक एरा पब्लिक स्कूल, यूपीईएस, डीपीएस, शिक्षांकुर, आर्यन, समर वैली, एशियन, पेसलवीड, न्यू दून ब्लॉसम और जीआरडी एकडेमी के 125 तैराकों ने फ्रीस्टाइल, बैकस्ट्रोक, ब्रेस्टस्ट्रोक, बटरफ्लाई, मेडले और रिले रेस आदि विभिन्न स्पर्धाओं में प्रतिभाग किया।
तैराकी की फ्रीस्टाइल सब जूनियर बालिका वर्ग में यशस्वी ने गोल्ड, एरिशा डिमरी ने सिल्वर और जशी कंडारी ने ब्रॉन्ज़ मैडल, जबकि बालक वर्ग में तनुश खोलिया ने गोल्ड, अक्षप ने सिल्वर और अथर्व बिष्ट ने ब्रॉन्ज़ अपने नाम किया। जूनियर बालिका वर्ग में ईशा, सौम्या, निनिशा तथा बालक वर्ग में दर्पण, प्रांजल कपूर और कार्तिक चौधरी ने क्रमशः स्वर्ण, रजत व कांस्य पदक अपनी झोली में डाले। सीनियर बालिका वर्ग में मेघा, गौरी व प्रिशा ने क्रमशः गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज़ मैडल पर कब्जा किया, जबकि बालक वर्ग में भावस्वत, तेजस और शौर्य क्रमशः प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहे। सीनियर महिला वर्ग में अदिति रूपेन प्रथम, दृष्टि दूसरे और प्राची धवन तीसरे स्थान पर रहीं। जबकि सीनियर पुरुष वर्ग में उज्ज्वल यादव पहले, सक्षम दूसरे और मनन तीसरे स्थान पर रहे। 30 प्लस वर्ग में ध्रुव ने गोल्ड, अनुराग ने सिल्वर और मनोज ने ब्रॉन्ज़ मैडल जीत।
बैकस्ट्रोक स्पर्धा के जूनियर बालिका वर्ग में सौम्या पहले, आरना रावत दूसरे और एरिशा डिमरी तीसरे स्थान पर रहीं। बालक वर्ग में प्रांजल फर्स्ट, वर्णन डिमरी सेकंड और आरव थर्ड रहे। सीनियर बालिका वर्ग में आरना रावत ने गोल्ड, नव्या ने रजत और मेघा ने ब्रॉन्ज़ तथा बालक वर्ग में – भाश्वत ने गोल्ड, तेजस ने सिल्वर और शौर्य ने ब्रॉन्ज़ मैडल कब्जाया। सीनियर महिला वर्ग में नम्या ने स्वर्ण, नव्या ने रजत और अदिति रूपेश ने ब्रॉन्ज़ जबकि सीनियर पुरुष वर्ग में सक्षम स्वर्ण श्लोक ने रजत और उज्ज्वल ने ब्रोंज मैडल जीता।
ब्रेस्टस्ट्रोक जूनियर बालिका वर्ग में आरना रावत पहले, निनिशा दूसरे और देवी उर्वशी तीसरे स्थान पर रही। बालक वर्ग में वर्नन डिमरी पहले, प्रांजल दूसरे और अगत्या गिरी तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर बालिका वर्ग में मेघा पहले, प्रिशा दूसरे और गौरी तीसरे स्थान पर रही। जबकि बालक वर्ग में तेजस पहले, भाश्वत दूसरे और शौर्य तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर महिला वर्ग में अदिति प्रथम और वैष्णवी द्वितीय रहीं। जबकि पुरुष वर्ग में उज्ज्वल पहले, सक्षम दूसरे और मनन तीसरे स्थान पर रहे।
बटरफ्लाई स्पर्धा के सीनियर बालिका वर्ग में गौरी पहले, मेघा दूसरे और प्रीशा तीसरे स्थान पर रही। बालक वर्ग में भाश्वत पहले, तेजस दूसरे और शौर्य तीसरे स्थान पर रहे। सीनियर पुरुष वर्ग में उज्ज्वल प्रथम सक्षम द्वितीय और मनन तृतीय स्थान पर रहे।
मेडले स्पर्धा में उज्ज्वल, सक्षम, मनन पहले, भाश्वत, तेजस, शौर्य दूसरे और गौरी, मेघा, प्रिशा की जोड़ी तीसरे स्थान पर रहे।
रिले स्पर्धा में प्रियांशु, शौर्य, उज्ज्वल, सक्षम ने गोल्ड, श्लोक, भाश्वत, मनन, आर्यन ने सिल्वर और, ईशान चौधरी, सुयंश, तेजस, कार्तिकेय की जोड़ी ने ब्रॉन्ज़ मैडल अपनी झोली में डाल।
इससे पूर्व टोन्सब्रिज स्कूल के चौयरमैन विजय नागर ने दीप प्रज्वलित कर चौंपियनशिप का शुभारंभ किया। इस दौरान यतिस्केट्स के अध्यक्ष अमित गर्ग मुख्य अतिथि तथा समर वैली के एचओडी स्पोर्ट्स संजय राणा बतौर विशिष्ट अतिथि कार्यक्रम में उपस्थित थे। प्रतियोगिता में यति स्पोर्ट्स की अंजू गुप्ता, कोच पूरन रावल, सलाखा, दिवाकर, सिद्धार्थ जैन, अक्षित जौहरी, पूजा कंडारी, मोहिता जैन, रजनी, संतोष, अनुज, रीना, रेखा, कृष्ण, संजीव, विकास कंडारी, मनीषा, नजम खान, नागेंद्र नेगी और गुलाब चौधरी आदि ने ऑफिसियल की भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *