मौसम

Big Breaking भारी बर्फबारी के चलते जन जीवन अस्त-व्यस्त

Spread the love

Weather Snowfall in mountainous areas

देहरादून। उत्तराखण्ड के पर्वतीय क्षेत्रों में बर्फबारी और मैदानी हिस्सों में बारिश होने से प्रदेश में ठण्डक बढ गई है। कल सुबह से मैदानी क्षेत्रों में रूक-रूककर बारिश और पर्वतीय क्षेत्रों में कईं हिस्सों में भारी बर्फबारी के चलते सामान्य जन जीवन प्रभावित हुआ है। मौसम विभाग ने अगले राज्य के तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और राज्य के विभिन्न हिस्सों में तेज आंधी के साथ ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की है।

वहीं, उत्तरकाशी जिले में भारी बर्फबारी के चलते गंगोत्री ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग भी वाहनों की आवाजाही के लिए अवरूद्ध है। इन सभी मार्गों को खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। विभाग ने इस अवधि के दौरान आम जनता से सतर्क रहने को कहा है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में प्रदेश में आमतौर पर मौसम साफ बना रहेगा।

Weather Snowfall in mountainous areas सड़क यातयात अवरूद्ध :-

पहाड़ी क्षेत्रों में कईं स्थानों पर विद्युत आपूर्ति प्रभावित होने की भी ख़बर है। साथ ही अनेक स्थानों पर बर्फबारी के कारण सड़क यातयात भी अवरूद्ध हुआ है। चमोली जिले में ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पागलनाला के पास बोल्डर आने से आवाजाही के लिए बंद है। देहरादून में राष्ट्रीय राजमार्ग- 70ए त्यूनी-चकराता किलोमीटर 45 से 82 तक बर्फबारी के कारण यातायात के लिए बाधित है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *