ख़बरसार

मसूरी विस में सेंट्रल पार्क का हुआ लोकार्पण, वेंडर जोन का भी शिलान्यास

Spread the love

wading zone

देहरादून। शहरी विकास मंत्री प्रेम चंद्र अग्रवाल और कृषि मंत्री गणेश जोशी ने मंगलवार को जनपद देहरादून में मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड संख्या 06 दून विहार जाखन में 21 लाख रुपए की लागत से सैंट्रल पार्क के सौन्दर्यकरण का लोकार्पण तथा वार्ड संख्या 06 दून विहार में 73.01 लाख रुपए की लागत के वैडिंग जोन (wading zone) का निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।

मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि यह वेंडर जोन देहरादून का दूसरा वेंडर जोन है। इसके निर्माण के बाद रोजगार का एक स्थाई समाधान स्थानीय लोगों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि नलकूप, सीवर लाइन, पार्क, सड़के, सामुदायिक भवन, विद्युतीकरण आदि कार्य इस वर्ष पूर्ण किए गए हैं। डॉ अग्रवाल ने सेंट्रल पार्क के शेष कार्य के लिए एमडीडीए को निर्देशित किया।

wading zone

डॉ अग्रवाल ने कहा कि सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र पर आगे बढ़ कर जनहित के कार्य किए जा रहे हैं। आज उत्तराखंड विकास और विश्वास के अभूतपूर्व माहौल में, जन आकांक्षाओं को पूरा करते हुए आगे बढ़ रहा है। विकसित उत्तराखंड का लक्ष्य हम सभी का सामूहिक लक्ष्य है और इसे सामूहिक प्रयासों से ही प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने उपस्थित लोगों से अपील की कि उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाने के हमारे “विकल्प रहित संकल्प“ की पूर्ति के लिए किये जा रहे प्रयासों में सहयोगी बनें।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि लंबे समय से क्षेत्र में वेंडिंग जोन (wading zone) की मांग यहां चल थी। उन्होंने कहा रेडी, ठेली वालों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। उन्होंने कहा यह वेंडर जोन देहरादून का दूसरा वेंडर जोन है। उन्होंने कहा कि वेंडर जोन के निर्माण के बाद रोजगार का एक स्थाई समाधान हो जाएगा।

इस अवसर पर निवर्तमान मेयर सुनील उनियाल गामा, महानगर महामंत्री सुरेन्द्र राणा, पार्षद संजय नौटियाल, मण्डल अध्यक्ष प्रदीप रावत, पूनम नौटियाल, जितेंद्र रावत, निशा शर्मा, अपर नगर आयुक्त बीएस बुंदियाल सहित अन्य विभागों के अधिकारी एवं क्षेत्रीय जनता उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *