उत्तराखंड

उत्तराखण्ड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाना हमारा लक्ष्य : मुख्यमंत्री

Spread the love

Uttarakhand the best state of the country

मंगलौर। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मण्डी मैदान मंगलौर में आयोजित लाभार्थी सम्मान समारोह के अवसर पर 46.78 करोड़ की विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। जिसमें 45.62 करोड़ लागत की 21 योजनाओं का शिलान्यास तथा 1.16 करोड़ की 8 योजनाओं का लोकार्पण शामिल है।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने पीएम आवास योजना के लाभार्थियों को आवंटित आवासों की चाबी, गैस कनेक्शन के साथ स्वयं सहायता समूहों को दी जाने वाली धनराशि के चेक, पीएम मातृ वंदन योजना के पात्रों को महालक्ष्मी किट, प्रदान किये।

Uttarakhand the best state of the country :- मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर क्षेत्र के विकास के लिये अनेक घोषणायें की, जिनमें बिझोली मार्ग से हरजोली जट तक का बाईपास हेतु परीक्षण कराया जायेगा, भगवानपुर बस अड्डा शीघ्र संचालित किया जायेगा।

जिन किसानों की सम्मान निधि खातों में नहीं पहुॅच पा रही है उनकी सम्मान निधि खातों मे पहुॅचाने हेतु जल्दी कार्यवाही किये जाने, मंगलौर में गंग नहर घाट का सौन्दर्यकरण, पर्यटन स्थल का विकास कराया जायेगा तथा इस घाट का नाम महर्षि कश्यप के नाम पर रखे जाने, प्रदेश में सिंचाई शुल्क को किसानों से नहीं लिये जाने, भगवानपुर क्षेत्र में एससी भवन का निर्माण तथा भगवानपुर बस स्टैण्ड का कार्य प्रारम्भ किये जाने।

Uttarakhand the best state of the country :- रूड़की के सिविल लाईन की आन्तरिक सड़कों की बीएमएस डीबीसी व नाली का निर्माण किये जाने, रूड़की के आकाशदीप चौराहे से सालार हॉस्पिटल होते हुए नहर पटरी तक सड़क डामरीकरण का कार्य किये जाने, फागपुर क्षेत्र के अन्तर्गत बालावाली से बहने वाली गंगा नदी पर थीम बेस्ड टूरिज्म के तहत निर्माण कार्य किये जाने, मंगलौर ग्राम में गोपालपुर में अम्बेडकर पार्क का निर्माण किये जाने, ग्राम घौसीपुरा में मैन रोड से होते हुए घौसीपुरा तक इण्टर लॉकिंग सड़क का निर्माण किया जायेगा। ग्राम नग्ला सलारू में 500 मीटर नाले का निर्माण किया जाना शामिल है। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि पूरे क्षेत्र के विकास में कोई भी कमी नहीं आने दी जायेगी।

Uttarakhand the best state of the country

Uttarakhand the best state of the country उत्तराखण्ड के चहुंमुखी विकास के लिए निरंतर समर्पित :-

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका एक ही लक्ष्य है उत्तराखंड को देश का श्रेष्ठ राज्य बनाना। अपने इसी ध्येय की प्राप्ति के लिए हमारी सरकार उत्तराखण्ड के चहुंमुखी विकास के लिए निरंतर समर्पित भाव से कार्य कर रही है। प्रदेश के लोगों को योजनाओं का पूर्ण लाभ मिले और उनकी समस्याओं का सम्पूर्ण समाधान हो सके, इसके लिए हम सरलीकरण, समाधान, निस्तारीकरण और संतुष्टि के मंत्र को ध्यान में रखकर कार्य कर रहे हैं। हमने प्रदेश की जनता के हित में कई ऐसे महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं, जो पहले संभव नहीं हो सके थे।

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री एवं सांसद डॉ.रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद श्रीमती कल्पना सैनी, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष श्री महेन्द्र भट्ट द्वारा भी अपने-अपने विचार व्यक्त किये।

कार्यक्रम में सांसद नरेश बंसल, अध्यक्ष जिला पंचायत किरण चौधरी, पूर्व विधायक प्रणब सिंह चैम्पियन, देशराज कर्णवाल, बीजेपी जिलाध्यक्ष शोभाराम प्रजापति, राजपाल सिंह, मास्टर सत्यपाल सिंह, जमीर हसन अंसारी, अफ़जाल अली, मयंक गुप्ता, रोबिन चौधरी, वैजयंती माला कर्णवाल, प्रदेश अध्यक्ष ओबीसी मोर्चा राकेश गिरी, मुख्य विकास अधिकारी प्रतीक जैन, अपर जिलाधिकारी पीएल शाह सहित क्षेत्रीय जनता व सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *