ख़बरसार

लापरवाही : बिना ड्राइवर चली मालगाड़ी, मचा हडकंप

Spread the love

train running without driver

जम्मू के डिविजनल ट्रैफिक मैनेजर ने बताया कि एक मालगाड़ी कठुआ स्टेशन पर रुकी हुई थी। स्टेशन पर पठानकोट की ओर ढलान है। इस वजह से ट्रेन अचानक से बिना ड्राइवर के चलने लगी। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

पंजाब में एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के करीब 84 किलोमीटर तक दौड़ती रही। गनीमत रही कि इस दौरान कोई जनहानि नही.इस घटना से रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया. ट्रेन को पंजाब के दसूहा के पास रोका गया। रेलवे ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. आनन-फानन में कड़ी मशक्कत के बाद ट्रेन को पंजाब के मुकेरियां में ऊंची बस्सी के पास रोका गया. जम्मू के डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर का कहना है कि इस पूरे मामल की जांच शुरू कर दी गई है.

train running without driver :- अधिकारियों ने बताया कि यह घटना रविवार सुबह करीब 7 बजे घटी, जब ट्रेन कंक्रीट लेकर पठानकोट की ओर ढलान की ओर बढ़ रही थी। जब ट्रेन का लोको पायलट और सह-पायलट कठुआ स्टेशन पर चाय पीने के लिए रुके तब कथित तौर पर इंजन चालू था. सूत्रों के मुताबिक, नीचे उतरने से पहले ड्राइवर हैंडब्रेक खींचना भी भूल गए थे।

train running without driver चलते ही हडकंप मच गया। रेलवे अधिकारियों के हाथ-पैर फूल गए। ट्रेन 70-80 किलोमीटर की रफ़्तार से दौड़ने लगी। इसके बाद मालगाड़ी को मुकेरियां पंजाब में ऊंची बस्सी के पास रोका गया। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के दौड़ती जा रही है। यह ट्रेन कई स्टेशनों से गुजरी तब जाकर इसे पंजाब में रोका गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *