ख़बरसार

सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों पर सतर्क दृष्टि रखने के निर्देश

Spread the love

social media

आगामी विधानसभा सत्र एवं लोक सभा चुनाव की तैयारियों के सम्बन्ध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा पुलिस कार्यालय देहरादून में जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारियो के साथ गोष्ठी की गई। गोष्ठी के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा उपस्थित अधिकारियों को निम्न दिशा-निर्देश निर्गत किये गये।

01- आगामी लोक सभा चुनाव के दृष्टिगत सभी क्षेत्राधिकारी अपने-अपने सर्किल में सम्बन्धित थाना प्रभारियो के साथ मतदान केन्द्रों को भ्रमण कर समय से उनकी संवेदनशीलता का आंकलन करना सुनिश्चित करें।

02- चुनाव के दौरान संवेदनशील मुद्दों पर सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों पर सतर्क दृष्टि रखी जाये तथा ऐसी अफवाहों का तुंरत खण्डन करते हुए सक्त वैधानिक कार्यवाही करना सुनिश्चित किया जाये।

03- अवैध शराब/मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त अभियुक्तों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाकर ऐसे व्यक्तियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करना सुनिश्चित करें तथा पूर्व में अवैध शराब/मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त रहे अभियुक्तों के विरूद्ध भी समय से निरोधात्मक कार्यवाही सुनिश्चित करें।

04- social media :- चुनाव के दौरान सामप्रदायिक सौहार्द बिगाडने का प्रयास करने वालो तथा पूर्व में इस प्रकार की घटनाओं में सम्मिलित रहे अराजक तत्वों को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध समय से प्रभावी निरोधात्मक कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

05- social media :- आगामी लोकसभा चुनावो के दृष्टिगत सभी थानों में शस्त्र धारकों का भौतिक सत्यापन समय से कर लिया जाए ताकि आचार संहिता लागू होते ही शस्त्र को जमा करने की प्रक्रिया शुरू की जा सके

06- दिनाक 05 फरवरी से प्रारम्भ हो रहे विधान सभा सत्र के दौरान सुरक्षा के समुचित प्रबन्ध सुनिश्चित किये जायें। इस दौरान अन्य सम्बन्धित विभागों से समन्वय स्थापित करते हुए सत्र के सम्बन्ध में सभी अनिवार्य व्यवस्थाओं की तैयारियों को समय से पूरा करा लिया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *