Home ख़बरसार राम मंदिर पर डाक टिकट जारी, पीएम बोले केवल कागज या कलाकृति का एक टुकड़ा भर नहीं

राम मंदिर पर डाक टिकट जारी, पीएम बोले केवल कागज या कलाकृति का एक टुकड़ा भर नहीं

0
राम मंदिर पर डाक टिकट जारी, पीएम बोले केवल कागज या कलाकृति का एक टुकड़ा भर नहीं
Spread the love

Postal stamp on Ram temple

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर स्मारक डाक टिकट जारी किया है। इसके साथ ही पीएम ने दुनिया भर में भगवान राम पर जारी टिकटों की एक पुस्तक भी जारी की।

Postal stamp on Ram temple जारी करने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा :-

रामलला पर डाक टिकट जारी करने के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, आज श्रीराम जन्मभूमि मंदिर को समर्पित 6 विशेष स्मारक डाक टिकट जारी किए गए हैं। विश्व के अलग-अलग देशों में प्रभु श्रीराम से जुड़े जो डाक टिकट पहले जारी हुए हुए हैं। आज उनका एक एल्बम भी जारी हुआ है. मैं इसके लिए सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई देता हूं.

Postal stamp on Ram temple :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले श्री राम जन्मभूमि मंदिर पर स्मारक डाक टिकट जारी किया है। इसके साथ ही पीएम ने दुनिया भर में भगवान राम पर जारी टिकटों की एक किताब भी जारी की। 48 पेज की इस किताब में 20 देशों के टिकट हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने वीडियो संदेश भी जारी किया है।

48 पन्नों की इस पुस्तक में अमेरिका, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, कनाडा, कंबोडिया और संयुक्त राष्ट्र जैसे संगठनों सहित 20 से अधिक देशों द्वारा जारी किए गए डाक टिकट शामिल हैं। यह स्टाम्प पुस्तक विभिन्न समाजों पर श्री राम की अंतर्राष्ट्रीय अपील को प्रदर्शित करने का एक प्रयास है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here