सामाजिकउत्तराखंड

विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर पर्ल चौरिटेबल सोसाइटी 14 जून को करेगा सम्मानित

Spread the love

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून, 13 जून। विश्व रक्तदाता दिवस के अवसर पर ‘पर्ल चौरिटेबल सोसाइटी’ ब्लड फ्रेंड्स द्वारा समाज सेवा के अन्य क्षेत्रों में कार्यरत लगभग 100 रक्तदाताओं, 40 गैर सरकारी संगठनों, 125 कार्यकर्ताओं/स्वयंसेवकों को सम्मानित करने के लिए मानवता पुरस्कार समारोह का आयोजन होटल वॉयसरॉय इन सहारनपुर रोड देहरादून में मंगलवार 14 जून 2022 को सुबह 11 बजे से होगा।
यह जानकारी ब्लड फ्रेंड्स के संस्थापक सुमित गर्ग ने प्रेस क्लब में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि ब्लड फ्रेंड्स की स्थापना अक्टूबर 2016 में ‘पर्ल चौरिटेबल सोसाइटी’ के तहत की गई थी, जिसका उद्देश्य आपातकाल के समय तुरंत जीवित रक्तदाता प्रदान करना है और यह पूरे भारत में रक्त उपलब्ध कराने में अग्रणी संगठन है। अभी तक ब्लड फ्रेंड्स कई लोगों को रक्तदाता उपलब्ध करवाया है। फ़ैक्टरिओ में खून नहीं बनाया जा सकता, यह केवल उदार रक्तदाताओं से ही आ सकता है। इन मांगों को पूरा करने के लिए ब्लड फ्रेंड्स एक परियोजना है जिसे रक्त की कमी की समस्या को हल करने के उद्देश्य के साथ शुरू किया गया। पहले चरण में ‘ब्लड फ्रेंड्स’ का संचालन उत्तराखंड में ही कर रहे हैं।
उन्होंने बताया कि सम्मान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि स्वामी यतिश्वरानंद, कैलाश पंत, कैलाश गहतोड़ी ओर देहरादून के जिला मजिस्ट्रेट आर राजेश कुमार होने उनके द्वारा गैर सरकारी संगठनों, कार्यकर्ताओं/स्वयंसेवकों को सम्मानित किया जायेगा।
टोल फ्री नम्बर 999723800.
प्रेसवार्ता में पर्ल चौरिटेबल सोसाइटी के मेघा, लस्कर, रोहिणी और पर्ल चौरिटेबल सोसाइटी के सदस्य भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *