राजनीति

भाजपा ने किया प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर कार्यालयों का वर्चुअल उद्घाटन

Spread the love

new dimensions of development

देहरादून। भाजपा के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विकास के नये नये आयाम स्थापित कर देश में कीर्तिमान बनाया है । और कई राज्यों ने उनके द्वारा संचालित योजनाओं से प्रेरणा लेकर अपने यहाँ कियान्वित भी किया है।

new dimensions of development कार्यालयों के वर्चुअल उद्घाटन के साथ ही चुनावी रणनीति का शंखनाद :-

प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर कार्यालयों के वर्चुअल उद्घाटन के साथ ही चुनावी रणनीति का शंखनाद करते हुए गौतम ने सीएम धामी की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड चौमुखी विकास के साथ विभिन्न क्षेत्रों को लेकर देश में नए नए कीर्तिमान बना रहा है । यूसीसी को आजादी के बाद सभी ने दोहराया, लेकिन तुष्टिकरण के चलते अपनाया नही, लेकिन इस मुद्दे पर भाजपा की प्रतिबद्धता को साकार करने की शुरुआत देवभूमि से हो रही है ।

new dimensions of development :- इस दौरान मुख्यमंत्री धामी और प्रदेश अध्यक्ष भट्ट की मौजूदगी में प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि यह चुनाव कार्यालयों की प्राण प्रतिष्ठा है। जहां सभी सीटों को रिकॉर्ड मतों से जीतने के लोकतंत्र के महायज्ञ में हम सबको आहुति देना है ।

new dimensions of development :- देहरादून महानगर कार्यालय में बनाए टिहरी लोकसभा चुनाव कार्यालय के साथ अन्य सभी सीटों के कार्यालयों का श्री दुष्यंत गौतम द्वारा विधिवत उद्घाटन किया गया।

उन्होंने विपक्ष के इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा विपक्षी पार्टियों देश को धर्म, जातियों, क्षेत्रों और समाजों में बांटने की राजनीति कर रही हैं और पीएम मोदी वैचारिक ही नहीं, कल्याणकारी और विकास की योजनाओं को बिना किसी भेदभाव के लागू कर, देश को जोड़ने का काम कर रहे हैं।

ये सभी विपक्षी पार्टियां जनता के लिए नही बल्कि अपने परिवार और पार्टियों को बचाने के लिए एक साथ आ रही हैं। ये भ्रष्टाचार कर देश को लूटने वालों का गठबंधन हैं। मोदी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के कारण इन सबके रास्ते जेल की तरफ जाते हैं।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा यह लोकसभा कार्यालय हम सबके लिए मंदिर की तरह है जहां हमने आज एक तरह से प्राण की है। अब यहां से संचालित होने वाले लोकतांत्रिक महायज्ञ में सभी को अपनी अपनी सहभागिता देनी है।

उन्होंने निर्देश दिए कि सभी पदाधिकारियों का दायित्व है कि यहां कोई भी समस्या उनके संज्ञान में लाई जाए उसका तत्काल समाधान का प्रयास किया जाए। यहां एक मास्टर वोटर लिस्ट रखकर मतदाताओं का मार्गदर्शन किया जाए, जिसके लिए कार्यालय संयोजक, संचालन समिति, जिला अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे ।

साथ ही सभी कार्यकर्ताओं को याद दिलाया कि जिस तरह गुजरात ने सभी सीटों को 5 लाख से अधिक मतों से जीतने का संकल्प लिया था, उसी तरह हमे भी 5 लाख से अधिक वोटों से जीत हासिल करनी है ।

2024 की जीत, भारत को विश्व का सिरमौर बनाने के लिए होगी: धामी

इस दौरान मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी ने कहा कि आज प्रदेश की मातृ शक्ति, नौजवान समेत प्रत्येक वर्ग विकास के प्रति हमारी सरकारों की प्रतिबद्धता से प्रभावित होकर भाजपा के साथ खड़ा है । जन जन जन-जन के भाव हमारे साथ है क्योंकि हमारी राजनीति राष्ट्र नीति पर आधारित होती है।

विपक्ष और राजनीतिक पंडित परेशान है कि कैसे हम लगातार जीत रहे हैं, यह सब हमारी पार्टी के बूथ और पन्ना स्तर तक के जमीनी कार्यकर्ताओं की अथक श्रम का परिणाम है। पीएम मोदी ने 2014 में जीत के बाद जनता की आवश्यकताओं की पूर्ति का काम किया, 2019 की जीत के बाद उनकी आकांक्षाओं को पूर्ण किया अब 2024 की जीत, भारत को दुनिया के सिरमौर बनाएगा ।

उन्होंने विपक्ष की एकता पर तंज किया कि एक तरफ राष्ट्रवाद के साथ चलने वाले लोग हैं दूसरी तरफ परिवारवाद के साथ चलने वाले लोग हैं। आज विपक्ष के सभी लोग अपनी हार तय मान चुके हैं, यही वजह है कि उनका उद्देश्य सरकार बनाना नहीं बल्कि केवल और केवल अपने परिवार और पार्टी को बचाना है। उन्होंने हिंदी गठबंधन को हताशा निराशा और वह के परिणाम से बनने वाला भानुमती का कुनबा बताया।

धामी ने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि विपक्ष के नकारात्मक ऐजेंडे को हमें विफल करना है । केंद्र और राज्यों के काम सभी वर्गों तक पहुंच रहे हैं यही वजह है कि बदलते भारत की उभरती तस्वीर आज सब लोगों को स्पष्ट दिखाई दे रही है । हमारा काम सिर्फ उन्हें बार-बार स्मरण करना है । उन्होंने कहा, पीएम मोदी ने उत्तराखंड का विकास भी किया है और राज्य की सांस्कृतिक पहचान को ब्रांड एंबेसडर बनकर दुनिया में आगे बढ़ाने का काम भी किया है ।

new dimensions of development :- कार्यक्रम का संचालन करते हुए प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने बताया कि आज के वर्चुअल उद्घाटन में हरिद्वार लोकसभा कार्यालय में कैबिनेट मंत्री और गढ़वाल कलस्टर प्रभारी डाक्टर धन सिंह रावत, मदन कौशिक, लोकसभा प्रभारी कुलदीप कुमार, आदित्य चौहान, गढ़वाल लोकसभा सीट के श्रीनगर कार्यालय में लोकसभा प्रभारी पुष्कर काला, हेमंत द्विवेदी, अल्मोड़ा लोकसभा कार्यालय में प्रदेश महामंत्री संगठन अजेय कुमार, कुंदन परिहार, नैनीताल लोकसभा कार्यालय रुद्रपुर में प्रदेश महामंत्री खिलेंद्र चौधरी, राकेश नैनवाल समेत प्रदेश प्रभारी एवं संबंधित जनपदों के पदाधिकारी मौजूद रहे ।

वहीं महानगर कार्यालय में इस दौरान कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, विधायक उमेश शर्मा काऊ, खाजान दास, सविता कपूर, राम सिंह कैड़ा, टिहरी लोकसभा प्रभारी विनय रुहेला, सह प्रभारी शैलेंद्र बिष्ट, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, दायित्वधारी डाक्टर देवेंद्र भसीन, विश्वास डाबर, मधु भट्ट, पुनित मित्तल महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल, रमेश चौहान, मुकेश कोली, नेहा जोशी, सुनील उनियाल गामा, जोत सिंह बिष्ट, राजकुमार पुरोहित समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *