राजनीति

नायाब सिंह सैनी बने हरियाणा के नए मुख्यमंत्री

Spread the love

Nayaab Singh Saini new Chief Minister of Haryana

हरियाणा की सियासत में मंगलवार को बड़ा फेरबदल हुआ। हरियाणा में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी ने नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. नायब सिंह सैनी कुरुक्षेत्र से बीजेपी के सांसद भी हैं। हरियाणा की सियासत में मंगलवार को बड़ा फेरबदल हुआ। नायब सिंह सैनी ने हरियाणा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। कुरुक्षेत्र से सांसद सैनी बीजेपी का ओबीसी चेहरा माने जाते हैं और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भी रहे चुके हैं। उनके साथ पांच विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली. इससे पहले आज ही मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पद से इस्तीफा दे दिया था।

Nayaab Singh Saini new Chief Minister of Haryana :- खट्टर ने अपने पूरे कैबिनेट के साथ इस्तीफा दिया था। इस तरह हरियाणा में बीजेपी और जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) का गठबंधन टूट गया। कहा जा रहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर हुए मतभेदों की वजह से ये गठबंधन टूटा है। इस बीच उन्होंने चंडीगढ़ में बीजेपी और निर्दलीय विधायकों के साथ बैठक की। निर्दलीय विधायकों ने सीएम खट्टर से मुलाकात कर अपना समर्थन जताया।

 

 

हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन टूटने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक्स पर दी प्रतिक्रिया

हरियाणा में बीजेपी और जेजेपी गठबंधन टूटने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि सभी हरियाणावासियों को मेरा नमस्कार। आपने मुझे हरियाणा के उपमुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश की सेवा करने का अवसर दिया इसको मैं अपना सौभाग्य मानता हूँ और हरियाणा के प्रत्येक व्यक्ति का दिल की ग़हराइयों से आभार प्रकट करता हूँ।

हरियाणा के हित और जनता के कार्यों के लिए आपका समर्थन और सहयोग मेरे लिए हमेशा ऊर्जादायक रहा है. सीमित समय और सीमित संख्या के साथ हमने दिन रात हरियाणा के हितों की रक्षा के लिए लगाए हैं। हमने हरियाणा के हर वर्ग और हर क्षेत्र के काम सरकार में करवाये हैं।

हमारे मुश्किल और संघर्ष के दौर में आपने हम पर जो भरोसा लगातार जताया है और जो साथ हमेशा दिया है उसके लिए मैं आपका सदैव आभारी रहूँगा। मैं आपको विश्वास दिलाता हूँ कि जननायक चौधरी देवीलाल जी के कदमों पर चलते हुए। मैं हरियाणा और हरियाणा के लोगों के हितों की रक्षा के लिए सदैव समर्पित रहूंगा।

हरियाणा के लोगों की सामाजिक और आर्थिक सुरक्षा के हमारे प्रयास लगातार जारी रहेंगं। सहयोग और साथ के लिए प्रत्येक हरियाणावासी का आभार प्रकट करता हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *