ख़बरसार

Manipur Viral Video : मणिपुर वायरल वीडियो मामले की जांच करेगी CBI, गृह मंत्रालय ने उठाया बड़ा कदम

Spread the love

Manipur Viral Video

हर्षिता टाइम्स।

नई दिल्ली। मणिपुर बीते ढाई महीने से हिंसा की चपेट में है। बीते दिनों यहां पर हुई महिलाओं से हैवानियत की वीडियों ने सबको झकझोर कर रख दिया था। मणिपुर हिंसा के बीच हाल ही (Manipur Viral Video) वायरल हुए एक वीडियो के मामले में गृह मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाया है।

मणिपुर हिंसा के बीच हाल ही में वायरल हुए दो महिलाओं की निर्वस्त्र परेड के वीडियो के मामले में केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बड़ा कदम उठाते हुए वीडियो की जांच सीबीआई को सौंप दी है। साथ ही केंद्र सरकार भी सुप्रीम कोर्ट में इस संबंध में हलफनामा दाखिल करेगी। इसमें वह वायरल वीडियो मामले की सुनवाई मणिपुर से बाहर कराने का अनुरोध करेगा।

पूर्वाेत्तर राज्य में हिंसा रोकने और शांति व्यवस्था बनाने के लिए सेना व सीआरपीएफ के 35 हजार जवान तैनात किए गए हैं।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले चार मई को मणिपुर में एक झकझोर देने वाला वीडियो सामने आया था। सरकारी सूत्रों के हवाले से यह भी सामने आया है कि जिस मोबाइल से वह वायरल वीडियो शूट किया गया था, उसे भी बरामद कर लिया गया है। साथ ही वीडियो शूट करने वाले व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Manipur Viral Video केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी :-

मामले का संज्ञान लेने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसकी जांच सीबीआई को सौंप दी है। साथ ही केंद्र भी सुप्रीम कोर्ट में इस संबंध में हलफनामा दाखिल करेगी। इसमें वह वायरल वीडियो मामले की सुनवाई मणिपुर से बाहर कराने का अनुरोध करेगा।

अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृहमंत्रालय लगातार मैतेई और कुकी समुदाय के लोगों के संपर्क में है। राज्य में सामान्य स्थिति बहाल करने के लिए बातचीत अंतिम चरण में है। राज्य में तीन महीने तक चली जातीय हिंसा में करीब 150 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने यह भी बताया कि मणिपुर में कानून-व्यवस्था की स्थिति अपेक्षाकृत बेहतर है, लेकिन सामान्य नहीं है।

राज्य में दवा और दैनिक आपूर्ति की कोई कमी नहीं है। वहां खाद्य और आवश्यक आपूर्ति की कीमतें नियंत्रण में हैं। बड़ी संख्या में सरकारी कर्मचारी काम पर लौट रहे हैं और स्कूल भी फिर से शुरू हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *