Home शिक्षा ग्राफिक्स एरा का डंका 87 देशों के कोडिंग के ग्रेंड फिनाले के Top 30 में से 5वें स्थान पर

ग्राफिक्स एरा का डंका 87 देशों के कोडिंग के ग्रेंड फिनाले के Top 30 में से 5वें स्थान पर

ग्राफिक्स एरा का डंका 87 देशों के कोडिंग के ग्रेंड फिनाले के Top 30 में से 5वें स्थान पर
Spread the love

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून। गाफिक्स एरा विवि समूह की प्रतिभाओं ने दुनिया में अपना डंका बजाते हुए 87 देशों के बीच चुने गए टॉप 30 कोडर्स में से 5 में कब्जा जमा लिया। टीसीएस कोड वीटा के दसवें सीजन के ग्रेंड फिनाले के बाद दुनिया के टॉप कोडर्स की सूची जारी कर दी गई है।
ग्राफिक एरा ने एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी श्रेष्ठता साबित कर दी है। 87 देशों में से घोषित विश्व के 30 टॉप कोडर्स में पांच अकेले ग्राफिक एरा के छात्र हैं। टी सी एस कोड वीटा के दसवें सीजन के ग्रेंड फिनाले के बाद दुनिया के टॉप कोडर्स की सूची जारी की गई है।
आज के दौर में कोडिंग में दक्षता को सुनहरे भविष्य की गारंटी कहा जाता है। सॉफ्टवेयर कम्पनियों में बड़े पैकेज और शानदार प्लेसमेंट के लिए कोडिंग को सबसे महत्वपूर्ण माना जाता है। विश्व स्तर की इस प्रतिष्ठापूर्ण प्रतिस्पर्धा के जरिये ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के साथ ही ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून और भीमताल परिसर के छात्र-छात्राएं भी टॉपर्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं।
टाटा के वरिष्ठ अधिकारी-टीसीएस की देश की कैम्पस हायरिंग हेड एम कला और नॉथ रीजन के कैम्पस हायरिंग भ्मंक नितिन जॉनसन आज खुद ग्राफिक एरा पहुंचे। ग्राफिक एरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट्स के अध्यक्ष डॉ कमल घनशाला को टॉप कोडर्स के प्रमाण पत्र सौंपे। डॉ कमल घनशाला ने अपने विवि समूह के पांच छात्र-छात्राओं को दुनिया के टॉप 30 कोडर्स में शामिल होने पर उनको और शिक्षकों ओ बधाई देते हुए कहा कि इस उपलब्धि से सिर्फ ळतंचीपब म्तं का नहीं बल्कि राज्य का भी सम्मान व गौरव बढ़ा।
खास बात यह है कि विश्व स्तर की इस प्रतिष्ठापूर्ण प्रतिस्पर्धा के जरिये ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के साथ ही ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून और भीमताल परिसर के छात्र-छात्राएं भी टॉपर्स की लिस्ट में शामिल हो गये हैं। टी सी एस कोड वीटा सीजन 10 के ग्रैंड फिनाले में ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी के तीन छात्र, ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के देहरादून और भीमताल कैम्पस से एक-एक छात्र टॉप 30 कोडर्स में पहुंच गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here