उत्तराखंड

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने 520.44 लाख की विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास किया

Spread the love

Foundation stone of development works

देहरादून। कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने देहरादून विजय कॉलोनी स्थित सामुदायिक भवन में मसूरी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत विजय कॉलोनी, किशन नगर, धोरण खास तथा सरोगांव व धनोला में एमडीडीए द्वारा स्वीकृत रू. 520.44 लाख की लागत की विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास किया।

कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कार्यक्रम के दौरान संबंधित कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को विकास कार्यों के निर्माण की गुणवत्ता तथा तय समय सीमा पर निर्माण कार्य करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा भाजपा की सरकार जनता की सरकार जनता के द्वार के नारे के साथ काम कर रही है।

Foundation stone of development works :- कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा केंद्र और राज्य सरकार मिलकर समाज के अंतिम पंक्ति पर खड़े व्यक्ति तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने के संकल्प के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा जब से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की कमान संभाली है, देश में अनेकों अभूतपूर्व विकास कार्य हुए हैं।

उन्होंने कहा भाजपा सरकार जो कहती वो करती है और जिन योजनाओं का शिलान्यास करती है उनका लोकार्पण भी करती है। मंत्री ने बताया कि लोक निर्माण विभाग के माध्यम से रुपए 46 लाख के कार्य भी स्वीकृत करवा दिये है, जिससे सड़को का सुधारीकरण होगा।

Foundation stone of development works

इन योजनाओं का किया गया Foundation stone of development works :-

राजपुर रोड़ एन्कलेव, रैजिडेन्ट वैलफेयर सोसायटी (धोरण खास) देहरादून में रू.35.00 लाख की लागत से आन्तररिक सड़कों का नव निर्माण कार्य। कैनाल रोड़ जाखन में आनन्द शर्मा, निना छिब्बर के घर तक रू. 2.00 लाख की लागत से तार बाड़ सरक्षा दीवार बनाये जाने का कार्य।

Foundation stone of development works :- सहस्त्रधारा रोड़ राजेश्वर नगर फेस-1 में रू.63.32 लाख की लागत से बी०एम०एस०डी०बी०सी० से सड़क का निर्माण कार्य। सहस्त्रधारा रोड़ राजेश्वर नगर फेस-5 में लेन नं0-4 में रू.13.50 लाख की लागत से सड़क का निर्माण कार्य।कण्डोली चीड़ोवाला लेन नं0-02 मेन रोड़ में रू.11.61 लाख की लागत से दून वैल्डिंग की दुकान से सुरेश काला के घर तक सड़क निर्माण कार्य।

राजपुर क्षेत्र के अन्तर्गत ढाकपट्टी में रू.14.70 लाख की लागत से राजपुर तिराह पर यू० को बैंक से लेकरक इक्रार के घर तक सड़क निर्माण कार्य। दून डिवाईन वैली एन्कलेव सोसाइटी में रू.5.31 लाख की लागत से बुजगों एवं महिलाओं के बैठने हेतु लगभग 30 बैंच लगवाये जाने का कार्य। मसूरी विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत वार्ड नं0-05 धोरणखास में रू.54.00 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य एवं वार्ड के अन्तर्गत विभिन्न स्थानों पर 900 मी0 सड़क निर्माण एवं नाली निर्माण कार्य।

मसूरी विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत रू. 90.00 लाख की लागत से वार्ड नं0-12 किशन नगर की 1.50 कि0मी0 लम्बाई की आन्तरिक सड़कों एवं नाली निर्माण कार्य। मसूरी विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत वार्ड नं0-07 विजय कॉलोनी में रु. 60.00 की लागत से 1 किमी0 लम्बाई की आन्तरिक सड़कों एवं नाली निर्माण कार्य। बांडावाली सहस्त्रधारा में सेकेंड फेज में रू. 45.00 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य।

Foundation stone of development works :- मसूरी विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत ग्राम पंचायत धनोला के अन्तर्गत किशनपुरी में रु. 6.00 लाख की लागत से पंचायत भवन पर टीन शैड का निर्माण कार्य। राजेश्वर नगर-1, अमन विहार तथा गोविन्द नगर, सहस्त्रधारा रोड़, देहरादून में रू.50.00 की लागत से सामुदायिक भवन निर्माण कराये जाने का कार्य। मंदाकिनी एन्कलेव में फेज-2 में रू. 35.00 लाख की लागत से प्रकाश पालीवाल के घर से रमेश कप्टियाल के घर तक सड़क, नाली एवं नाली के ऊपर जाल लगाये जाने का कार्य। सहस्त्रधारा स्थित ग्राम पंचायत सेरागॉव में रु.35.00 लाख की लागत से सड़क व पुश्ता निर्माण कार्य।

इस अवसर पर दर्जाधारी कैलाश पंत, मंडल अध्यक्ष प्रदीप रावत, सुरेंद्र राणा, सतेंद्र नाथ, भूपेंद्र कठेत, निरंजन डोभाल, एसएस बिष्ट, बबीता सहोत्रा, भावना चौधरी सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *