उत्तराखंडख़बरसार

CSC Centre में रेटलिस्ट न पाये जाने पर 2 CSC संचालकों की आईडी अगले आदेश तक बंद : डीएम

Spread the love

CSC Centre

हर्षिता टाइम्स।
देहरादून, 25 जुलाई। जिलाधिकारी सोनिका ने तहसील सदर का औचक निरीक्षण करते हुए तहसील की कार्य व्यवस्था का मुआवना किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने रिकार्डरूम का भी निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान कुछ पटवारियों के उपस्थित न रहने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई, कार्यों में लापरवाही पर दो पेशकारों को प्रतिकूल प्रविष्टि दर्ज करने के निर्देश तथा CSC Centre में रेटलिस्ट न पाये जाने पर दो सीएससी संचालकों की आईडी अगले आदेश तक बंद कर दी गई। आगामी मंगलवार तहसील सदर में कैम्प आयोजित करते हुए अविवादित विरासतन मामलों के निस्तारण के निर्देश दिए।

CSC Center
तहसील सदर का निरिक्षण करती DM सोनिका

जिलाधिकारी ने तहसील दिवस में कुछ पटवारियों द्वारा फील्ड में होने तथा तहसील दिवस में उपस्थित न रहने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि सभी पटवारी मंगलवार एवं शुक्रवार को अनिवार्य रूप से तहसील में बैठकर कर जनमानस की विभिन्न समस्याओं का समाधान करेंगे, जो पटवारी निर्धारित दिवसों में तहसील में उपस्थित नहीं रहेंगेए

ऐसे कार्मिकों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान तहसील में आंवछित तत्व घूमतेे हुए पाए गए जिन्हें कड़ी पूछताछ के बाद चेतावनी देकर छोड़ा गया। जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को निर्देश दिए कि तहसील में आवंछित तत्वों के प्रवेश पर रोक लगाते हुए उनके विरूद्ध विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने तहसीलदार एवं अपर तहसीलदार न्यायालय का निरीक्षण किया जिसमें न्यायालय प्रक्रिया का ठीक प्रकार से अनुपालन न होने तथा पत्रावलियों का रखरखाव ठीक से न किये जाने पर सम्बन्धित पेशकारों को प्रतिकूल प्रवृष्टि दर्ज करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन को तहसील में प्रत्येक दिन 10 बजे ये 02 बजे तक रोस्टरवार प्रशासनिक संवर्ग के अधिकारी की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए, ताकि तहसील के कार्यों की मॉनिटिरिंग ठीक से हो सके। साथ ही निर्देश दिए कि जनमानस के कार्यों में लापरवाही बरतने तथा बिना किसी आधार पर आपत्ति लगाने वाले कार्मिको/पटवारियों को प्रतिकूल प्रवृष्टि देने के आदेश दिए।

उन्होंने तहसील कार्याे को सुचारू रूप से सम्पन्न करने हेतु समस्त कार्मिकों को कठौर निर्देश जारी करने के आदेश उप जिलाधिकारी सदर को दिए।

CSC Centre का निरिक्षण :- 

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने तहसील परिसर स्थित CSC Centre का निरीक्षण किया, सीएससी सेन्टर में रेटलिस्ट न पाये जाने पर दो सीएससी संचालकों की आईडी अगले आदेश तक बंद कर दी गई।

उन्होंने निर्देश दिए कि इस दौरान जिलाधिकारी ने तहसील परिसर पंहुचे फरियादियों की समस्याओं को सुनते हुए त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी सदर नरेश चन्द्र दुर्गापाल, तहसीलदार सदर मौ सादाब सहित कार्मिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *