ख़बरसार

बार एसोसिएशन चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज, सचिव पद पर राजबीर सिंह बिष्ट ने की घोषण

Spread the love

bar association elections

देहरादून। देहरादून में बार एसोसिएशन चुनाव के लिए सरगर्मियां तेज हो गई हैं। बार एसोसिएशन में सचिव पद के लिए राजबीर सिंह बिष्ट एक बार फिर से चुनाव मैदान में हैं।

27 फरवरी को होने जा रहे दून बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कहीं चाय पर चर्चा के बहाने, तो कहीं फोन कर वोटरों को लुभाने की कोशिश की जा रही है। संभावित दावेदार प्रैक्टिस और नॉन प्रैक्टिस मतदाताओं से संपर्क करने में जुट गए हैं।

राजबीर सिंह ने अपने विगत वर्ष के कार्यकाल में बार एसोसिएशन की वर्षों से लंबित जमीन को बार ‌ एसोसिएशन को दिलाने में सफलता हासिल की। इसके साथ ही अधिवक्ताओं के डेथ क्लेम की राशि को बढ़वाने का महत्वपूर्ण काम किया। डेथ क्लेम के रूप में यह धनराशि पहले चार लाख दी जाती थी।
bar association elections
सचिव पद पर राजबीर सिंह बिष्ट

bar association elections :- इस फंड को 4.50 लाख रुपए करवाया गया। सचिव पद के प्रत्याशी राजबीर सिंह बिष्ट ने बताया कि चुनाव जीतने पर वकीलों को निशुल्क चैंबर आवंटन करना उनकी प्राथमिकता होगी। चैंबर ना होने के कारण अधिवक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अधिवक्ताओं की परेशानी को देखते हुए यथाशीघ्र नये परिसर में चेंबरों का निर्माण करवाया जाएगा। राजबीर सिंह ने कहा कि नये अधिवक्ताओं के लिए स्टाइपण्ड की व्यवस्था की जायेगी। वकीलों वेलफेयर के लिए शत प्रतिशत प्रयास किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *