खेल

द हैरिटेज स्कूल की शान, उत्तराखंड की दीया चौधरी ने आईटीएफ खिताब जीतकर नया इतिहास रचा

itf titles
Written by admin

itf titles

देहरादून। द हैरिटेज स्कूल नॉर्थ कैंपस सहस्त्रधारा रोड की पन्द्रह वर्षीय छात्रा दीया चौधरी ने अकरा घाना में आयोजित जे 30 इंटरनेशनल टेनिस फैडरेशन टूर्नामेंट जीतकर देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी अपने कैरियर की लंबी छलांग लगाकर अपने नाम एक और उपलब्धि हासिल करते हुए खिताब पर कब्जा कर दीया चौधरी उत्तराखंड से आईटीएफ खिताब जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

द हैरिटेज स्कूल नॉर्थ कैंपस सहस्त्रधारा रोड के निदेशक सिद्धार्थ चौधरी ने बताया कि पूरे टूर्नामेंट के दौरान दीया चौधरी ने जबरदस्त प्रतिभा और धैर्य का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने सभी मैचों में एक भी सेट गंवाए बिना खिताब जीता।

itf titles

उन्होंने ग्रेट ब्रिटेन की अलीशा एनडुकुवु के खिलाफ फाइनल मैच 6-0 और 7-5 के स्कोर के साथ टूर्नामेंट जीतकर एक और उपलब्धि अपने नाम हासिल कर ली है। उन्होंने बताया कि और इंटरनेशनल टूर्नामेंट में ग्रेट ब्रिटेन, रूस, नाइजीरिया, अमेरिका, पाकिस्तान, बेनिन, घाना, मेडागास्कर और ट्यूनीशिया की खिलाड़ियों ने भाग लिया और सभी को पीछे छोड़ते हुए दीया चौधरी ने टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया।

उन्हांने बताया कि दीया चौधरी द हैरिटेज टेनिस अकादमी देहरादून के कोच प्रीतम सिंह के अधीन बेहतर प्रशिक्षण हासिल करती आ रही है। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड से आईटीएफ खिताब जीतने वाली पहली खिलाड़ी बन गई है।

इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन चौधरी अवधेश कुमार, निदेशक सिद्धार्थ चौधरी, उमा चौधरी, विक्रांत चौधरी, चारू चौधरी, चंद्रिका चौधरी प्रधानाचार्य दीपाली सिंह, उप प्रधानाचार्य स्वाति पपनै, कोच प्रीतम सिंह एवं स्कूल में अध्ययनरत छात्र छात्राओं ने दीया चौधरी को बधाई एवं शुभकामनायें दी है।

About the author

admin

Leave a Comment