ख़बरसार

देहरादून में ग्रुप लग्रों इंडिया का पहला उत्कृष्टता केंद्र: इलेक्ट्रिकल उद्योग में कौशल विकास की दिशा में महत्वपूर्ण कदम

Groupe Legrand India
Written by admin

Groupe Legrand India

देहरादून। भवनों के इलेक्ट्रिकल और डिजिटल आधारभूत ढाँचे में अग्रणी कंपनी ग्रुप लग्रों इंडिया ने देहरादून के आई.टी.आई. निरंजनपुर में अत्याधुनिक इलेक्ट्रिकल प्रशिक्षण के लिए अपने पहले उत्कृष्टता केंद्र का उद्घाटन किया। इस पहल के माध्यम से छात्रों को नवीनतम तकनीकी कौशल प्रदान करने और विद्युत उद्योग में उनकी रोजगार संभावनाओं को बढ़ाने का लक्ष्य है।

उद्घाटन समारोह में ग्रुप लग्रों इंडिया की वी.पी. – सी.एस.आर. और सस्टेनेबिलिटी, आबिदा अनीज़; डायरेक्टर – सेल्स, समीर कक्कड़; उत्तराखंड के कौशल विकास और प्रशिक्षण के उपनिदेशक, पंकज कुमार; देहरादून के राजकीय आई.टी.आई. (बालक) के प्रिंसिपल मनमोहन कुडियाल और राजकीय आई.टी.आई. (बालिका) के प्रिंसिपल दिनकर रौतेला ने हिस्सा लिया।

इस केंद्र को विद्युत प्रणालियों में उद्योग-संबंधित प्रशिक्षण प्रदान करने के उद्देश्य से स्थापित किया गया है। नवीनतम उपकरणों और आधारभूत ढांचे से सुसज्जित यह सुविधा छात्रों को व्यावहारिक अनुभव और तकनीकी ज्ञान से लैस करेगी, जिससे वे तेजी से बदलते विद्युत और बिजली प्रबंधन क्षेत्रों की मांगों को पूरा कर सकेंगे।

ग्रुप लग्रों इंडिया के सीईओ और एमडी, टोनी बर्लैंड ने कहा, “हमारा उद्देश्य एक कुशल कार्यबल तैयार करना है, जो समाज की सेवा कर सके और भारत के इलेक्ट्रिकल आधारभूत ढांचे के विकास और आधुनिकीकरण में योगदान दे सके। यह उत्कृष्टता केंद्र हमारी इस दिशा में एक महत्वपूर्ण पहल है।”

इस उत्कृष्टता केंद्र के माध्यम से ग्रुप लग्रों इंडिया ने प्रशिक्षण सुविधाओं का एक नेटवर्क बनाने की दिशा में पहला कदम उठाया है। कंपनी का उद्देश्य छात्रों को कौशल विकास के माध्यम से सशक्त बनाना और उन्हें विद्युत और पावर मैनेजमेंट उद्योगों में रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान करना है।

About the author

admin

Leave a Comment