ख़बरसार उत्तराखंड

रुड़की में संदिग्ध बांग्लादेशी नागरिक गिरफ्तार, बिना वीजा-पासपोर्ट के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने का मामला

Bangladeshi national arrested
Written by admin

Bangladeshi national arrested

रुड़की। कोतवाली रुड़की क्षेत्र में आज संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग के दौरान पुलिस ने BEG आर्मी एरिया के आसपास एक संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ा, जिसकी भाषा से वह भारत का निवासी नहीं प्रतीत हो रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस ने उसे ढंढेरा फाटक के पास रोककर पूछताछ की, जिसमें उसकी भाषा बांग्ला होने का शक हुआ। पुलिस टीम ने तत्काल आईआईटी रुड़की से बांग्ला भाषा के जानकार, सुरक्षा अधिकारी देवाशीश भौमिक को मौके पर बुलाया।

देवाशीश भौमिक द्वारा की गई पूछताछ में उक्त व्यक्ति ने अपना नाम रहीमूल पुत्र वासूमुल, निवासी हाकिमपुर, पाबना, राजशाही, बांग्लादेश बताया। रहीमूल ने बताया कि वह तीन महीने पहले बांग्लादेश से पैसे कमाने के लिए अवैध रूप से भारत में प्रवेश किया था और विभिन्न स्थानों पर घूम रहा था। उसने बताया कि कलियर में उर्स मेला शुरू होने की जानकारी मिलने पर वह रुड़की आया और वहां रहने की व्यवस्था की तलाश में था।

पुलिस ने जब रहीमूल से वीजा, पासपोर्ट या अन्य आईडी मांगी, तो वह कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। बिना वीजा और पासपोर्ट के अवैध रूप से भारत में प्रवेश और निवास करने पर उसके खिलाफ धारा 14 विदेशी अधिनियम, धारा 03 पासपोर्ट एंट्री इनटू इंडिया अधिनियम और धारा 12 पासपोर्ट अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

रहीमूल को पुलिस अभिरक्षा में लेकर विभिन्न जांच एजेंसियों द्वारा उससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। इस कार्रवाई में उपनिरीक्षक नितिन सिंह बिष्ट, हेड कांस्टेबल नूरहसन, हेड कांस्टेबल मनमोहन भंडारी और विशेष सहयोग के रूप में आर्मी इंटेलिजेंस रुड़की की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

About the author

admin

Leave a Comment