ख़बरसार

नीट पीजी 2024 देश भर के 170 शहरों में सफलतापूर्वक आयोजित की गई

नीट पीजी 2024 देश भर के 170 शहरों में सफलतापूर्वक आयोजित की गई
Written by admin

NEET PG 2024

नई दिल्ली। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार के स्वायत्त निकाय, राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान परीक्षा बोर्ड (एनबीईएमएस) द्वारा आज नीट पीजी 2024 का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

NEET PG 2024 170 शहरों में फैले 416 केंद्रों पर दो पालियों में आयोजित की गई। परीक्षा एक ही दिन में दो पालियों में आयोजित की गई ताकि परीक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ और प्रतिष्ठित केंद्रों का चयन किया जा सके। एनबीईएमएस द्वारा 2,28,540 उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड जारी किए गए। जहां तक ​​संभव हो, उम्मीदवारों को उनके राज्यों के भीतर ही परीक्षा केंद्र आवंटित किए गए।

NEET PG 2024 के सुरक्षित और सुचारू संचालन को सुनिश्चित करने के लिए, एनबीईएमएस ने अपने द्वारका कार्यालय, दिल्ली में एक केंद्रीय कमांड सेंटर स्थापित किया था। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, एनबीईएमएस शासी निकाय, एनबीईएमएस के कार्यकारी निदेशक के अधिकारियों ने अपनी टीमों के साथ परीक्षा के सुचारू संचालन पर कड़ी नजर रखी।

NEET PG 2024 के संचालन की निगरानी के लिए परीक्षा केंद्रों पर 1,950 से अधिक स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ता और 300 उड़न दस्ते के सदस्यों को तैनात किया गया था। राष्ट्रव्यापी परीक्षा के संचालन की निगरानी के लिए आठ क्षेत्रीय कमांड सेंटर भी स्थापित किए गए थे।

परीक्षा के बारे में किसी भी गलत सूचना को रोकने के लिए, एनबीईएमएस ने सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी रखी और सुनिश्चित किया कि हितधारकों को केवल प्रामाणिक जानकारी ही दी जाए। विभिन्न एजेंसियों के बीच घनिष्ठ समन्वय के साथ-साथ बढ़े हुए सुरक्षा उपायों ने नीट पीजी के सुरक्षित और सुचारू संचालन को सुनिश्चित किया है, जिससे इस परीक्षा की अखंडता बनी रही।

About the author

admin

Leave a Comment