ख़बरसार उत्तराखंड

दीपावली से पहले राज्य कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलेगी खुशखबरी : वेतन और पेंशन का भुगतान समय से पहले

Special relief for pensioners
Written by admin

Special relief for pensioners

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशानुसार राज्य सरकार ने दीपावली पर्व के मद्देनजर राज्य कर्मियों, पेंशनधारियों और पारिवारिक पेंशनरों के लिए विशेष राहत की घोषणा की है। शासन द्वारा दीपावली से पूर्व वेतन और पेंशन भुगतान की स्वीकृति प्रदान की गई है, जिससे लाखों कर्मचारियों और पेंशनरों को समय पर वित्तीय सहायता मिलेगी।

इस संबंध में अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन द्वारा सभी विभागाध्यक्षों, जिलाधिकारियों, निदेशक कोषागार, पेंशन एवं हकदारी तथा वरिष्ठ कोषाधिकारियों को एक शासनादेश जारी किया गया है।

आदेश में यह स्पष्ट किया गया है कि दीपावली का त्योहार 31 अक्टूबर 2024 को होने के कारण सभी राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण एवं प्राविधिक संस्थानों, शहरी स्थानीय निकायों तथा कार्यप्रभारित कर्मचारियों का वेतन, और उत्तराखंड के कोषागारों से पेंशन प्राप्त करने वाले पेंशनधारकों का अक्टूबर माह का पेंशन भुगतान 30 अक्टूबर 2024 से पहले सुनिश्चित किया जाएगा।

सरकार ने इस निर्णय का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है, जिससे दीपावली के उत्सव से पहले सभी लाभार्थी अपनी वित्तीय योजनाओं को सुचारू रूप से अंजाम दे सकें।

About the author

admin

Leave a Comment