ख़बरसार

देहरादून के व्यापारियों ने नगर निगम के खिलाफ खोला मोर्चा, सफाई शुल्क में कमी की मांग

Voice against cleaning charges
Written by admin

Voice against cleaning charges

देहरादून। नगर निगम देहरादून में व्यापारियों ने अपने बढ़ते खर्च और नगर निगम द्वारा तय किए गए अत्यधिक सफाई शुल्क के खिलाफ आवाज उठाई। दून वैली महानगर उद्योग व्यापार मंडल के अध्यक्ष पंकज मेसोन के नेतृत्व में व्यापार मंडल के पदाधिकारी और बाजार के व्यापारी अपर नगर आयुक्त कार्यालय पहुंचे। उन्होंने अपर नगर आयुक्त से मुलाकात कर अपनी समस्याएं रखीं और जल्द समाधान की मांग की।

व्यापारियों ने बताया कि हाल ही में नगर निगम ने बाजारों और घरों की सफाई के लिए एक टीम भेजी थी और साथ ही सफाई शुल्क तय किया गया, जो 200 रुपये से लेकर 2500 रुपये तक है। व्यापारियों का कहना है कि यह शुल्क बहुत ज्यादा है और छोटे व्यापारियों के लिए इसे वहन करना मुश्किल हो रहा है।

व्यापार मंडल के महामंत्री पंकज डिढाण ने कहा कि यह शुल्क दुकानदारों के लिए आर्थिक बोझ बन रहा है और इसे जनहित में घटाकर 50 रुपये से 100 रुपये प्रति माह किया जाना चाहिए। व्यापारियों ने एक स्वर में कहा कि अगर उनकी मांगों पर जल्द ही विचार नहीं किया गया, तो वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

नगर निगम से व्यापारियों ने अनुरोध किया कि छोटे दुकानदारों के लिए सफाई शुल्क 100 रुपये प्रति माह निर्धारित किया जाए ताकि इसे सभी व्यापारी आसानी से दे सकें। अगर नगर निगम द्वारा इस मुद्दे पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया, तो व्यापारी आंदोलन की तैयारी करेंगे।

इस अवसर पर अध्यक्ष पंकज मैसोंन, संरक्षक विश्वनाथ कोहली, महामंत्री पंकज डिढ़ान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष शेखर फुलारा, युवा महामंत्री दिव्य सेठी, संयोजक देवेन्द्र साहनी, संयोजक अशोक अग्रवाल, संयोजक केवल कुमार, संयोजक सुमित कोहली, सहसंयोजक जसपाल खंडूजा, सहसंयोजक नरेंद्र छाबरा, विनीत मिश्रा, प्रवक्ता हरमीत जयसवाल, पारस अरोड़ा, नवीन अरोड़ा, विक्रम अरोड़ा, नीरज, प्रवीण डंग, राजकुमार मौर्य, योगेश सहगल, अशोक सचदेवा, मेहरबान, मुमताज़ अली, इमरान अन्य कई व्यापारी वर्ग मौजूद रहे।

About the author

admin

Leave a Comment