साहित्य

प्रसार भारती में आरम्भ हुआ हिंदी पखवाड़ा

Hindi Fortnight
Written by admin

Hindi Fortnight

देहरादून। आकाशवाणी और दूरदर्शन केंद्र देहरादून में आज हिंदी पखवाड़े का औपचारिक शुभारंभ हुआ। सूचना आयुक्त योगेश भट्ट ने इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कहा कि हिंदी भारतीयता की भाषा है। भारतीय भाषाओं में आपस में कोई द्वेष नहीं है। अंग्रेजी कहीं न कहीं बाधा के रूप में सामने आती है।

श्रीभट्ट ने कहा कि भाषा हमें जोड़ती है। हमें अपनी सोच को बदलना होगा और हिंदी बोलने में गौरव करना होगा। कार्यक्रम में आकाशवाणी और दूरदर्शन के क्लस्टर प्रमुख अशोक कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि हिंदी हमारी राजभाषा है और कार्यालयी कार्य में इसका अधिकाधिक प्रयोग करना चाहिए।

आकाशवाणी और दूरदर्शन केंद्र देहरादून के क्षेत्रीय समाचार एकांश की प्रमुख साक्षी सिंह ने बताया कि दक्षिण भारत में कार्य करते हुए उन्हें कभी भी किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ा, क्योंकि वहां के लोग हिंदी का बहुत सम्मान करते हैं।

इस अवसर पर दूरदर्शन केंद्र देहरादून के सहायक निदेशक (कार्यक्रम) अनिल भारती ने हिंदी पखवाड़े के दौरान आयोजित होने वाली प्रतियोगिताओं के संबंध में जानकारी दी।इस अवसर पर दूरदर्शन और आकाशवाणी के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

About the author

admin

Leave a Comment