उत्तराखंड

उत्तराखंड को मिला प्रतिष्ठित पुरस्कार, मुख्यमंत्री धामी ने जताई खुशी

ease of doing
Written by admin

ease of doing

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य को “ईज ऑफ डूइंग” (ease of doing) कार्यक्रम के तहत टॉप अचीवर्स श्रेणी में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। यह सम्मान उत्तराखंड को वर्ष 2022-23 में निवेशकों के लिए बनाई गई सुविधाओं और पहल के लिए प्रदान किया गया है।

गुरुवार को नई दिल्ली स्थित यशोभूमि कन्वेंशन सेंटर में आयोजित उद्योग समागम कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने यह पुरस्कार दिया। राज्य की ओर से कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल और सचिव उद्योग विनय शंकर पाण्डेय ने यह सम्मान ग्रहण किया।

राज्य में ईज ऑफ डूइंग कार्यक्रम के तहत निवेशकों की समस्याओं का समाधान और उन्हें सुविधाएं प्रदान करने के लिए “एकल खिड़की व्यवस्था” लागू की गई है। इसके तहत www-investuttarakhand-uk-gov-in नामक पोर्टल विकसित किया गया है, जो उद्यमियों को उद्यम स्थापना और संचालन से संबंधित आवश्यक स्वीकृतियां ऑनलाइन प्रदान करता है।

उत्तराखंड, भारत सरकार द्वारा विकसित नेशनल सिंगल विंडो सिस्टम के साथ सफलतापूर्वक इंटीग्रेशन करने वाला पहला राज्य बना है। इसी पहल के कारण राज्य को यह प्रतिष्ठित पुरस्कार दिया गया। मुख्यमंत्री धामी ने इस पुरस्कार को राज्य में निवेशकों के लिए प्रेरणा स्रोत बताते हुए कहा कि इससे राज्य में उद्यमियों का विश्वास और बढ़ेगा, जिससे निवेश के नए अवसर उत्पन्न होंगे।

About the author

admin

Leave a Comment