हादसा उत्तराखंड

प्रभारी मंत्री डॉ अग्रवाल ने तोली गांव के मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख की मुआवजा राहत राशि के चेक वितरित किए

Toli Village Accident
Written by admin

Toli Village Accident

देहरादून। प्रभारी मंत्री जनपद टिहरी डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि भिलंगना विकास खण्ड के बालगंगा क्षेत्र में रात को भारी बारिश और भूस्खलन से तोली गांव में एक मकान में मलवे से दो महिलाएं दबने की सूचना प्राप्त मिली।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि एसडीआरएफ, पुलिस, राजस्व, स्वास्थ्य विभाग की टीमें तत्काल मौके के लिए रवाना हुई तथा खोज एवं बचाव कार्य शुरू किया गया। मकान के उपर सीसी मार्ग का मलवा आने से क्षतिग्रस्त हुआ था।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि रेस्क्यू टीम ने मलवे से दोनों बॉडी सरिता देवी पत्नी वीरेंद्र सिंह तथा अंकिता पुत्री वीरेंद्र सिंह को निकाल गया। बताया कि घायल वीरेंद्र सिंह को प्राथमिक उपचार के बाद पीएचसी बेलेश्वर भेजा गया हैं। बताया कि मृतकों के 4-4 लाख के राहत राशि के चेक परिजन को दिये गए हैं। इसके साथ ही आवास क्षति का 01 लाख 35 हजार रुपए का चेक तत्काल उपलब्ध कराया गया। इसके साथ 2 पशु हानि की जांचोपरांत मुआवजा राहत राशि के चेक वितरित किए गए हैं।

डॉ अग्रवाल ने बताया कि सरकार ने क्षतिग्रस्त सड़क मार्ग में आवागमन हो सके इसके लिए वैली ब्रिज बनाने की प्रक्रिया को शुरू किया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सहित वह स्वयं जिलाधिकारी से लगातार संपर्क में है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि आपदा के समय धैर्य न कोई तथा जान माल की सुरक्षा के लिए सदैव सचेत रहें।

About the author

admin

Leave a Comment